PreviousNext

हवा में उड़ती कार के पक्ष में हैं ज्यादातर अमेरिकी लोग: स्टडी

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 04:31 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 04:39 PM (IST)
हवा में उड़ती कार के पक्ष में हैं ज्यादातर अमेरिकी लोग: स्टडीहवा में उड़ती कार के पक्ष में हैं ज्यादातर अमेरिकी लोग: स्टडी
यूएमटीआरआई में रिसर्च प्रोफेसर मिशेल सिवाक ने कहा, “हाल के समय तक उड़ती हुआ कार सिर्फ विज्ञान की एक कल्पना थी।

वाशिंगटन, प्रेट्र। एक ताज़ा अध्ययन से पता चला है कि हवा में चलने वाली गाड़ी को लेकर बड़ी चिंताओं के बावजूद करीब दो तिहाई अमेरिकी चाहते हैं कि वह हवा में चलने वाली गाड़ी को खुद चलाएं या उसे उसे ऑपरेट करें।

अमेरिका की मिशिगन ट्रांसपोर्टेशन रिसर्च इंस्टीट्यूट (यूएमटीआरआई) यूनिवर्सिटी में किए गए शोध से पता चला है कि एक ऑनलाइन सर्वे में इकतालीस फीसदी वयस्कों ने हवा में उड़ती कार को चलने को लेकर बेहद उत्सुक थे। इनमें से करीब 26 फीसदी लोग इस बात को लेकर बेहद उत्सुक नज़र आए जो पायलट लाइसेंस लेने के बाद उड़ती कार खुद चलाना चाह रहे थे।

यूएमटीआरआई में रिसर्च प्रोफेसर मिशेल सिवाक ने कहा, “हाल के समय तक उड़ती हुई कार सिर्फ विज्ञान की एक परिकल्पना थी। हालांकि, उड्डयन के क्षेत्र में ऐसी गाड़ियों का पेटेंट अगले कुछ वर्षों के लिए बढ़ा दिया गया है। यद्यपि, हाल में उड़ती हुई कार को लेकर बड़ी से अंतर्राष्ट्रीय उत्पादक तक सभी की ऐसी कारों के बारे में रुचि बढ़ी है।”

सिवाक ने बताया, “मुख्य तकनीक, ट्रैफिक कंट्रोल और लाइसेंस जिन पर सबसे पहले ध्यान देना होगा उसके अतिरिक्त जो सबसे बड़ी चीज है वो है कि आखिर फ्लाइंग कार के बारे में क्या सोचते है उपभोक्ता और ऐसी गाडियों के लिए क्या पैरामीटर होना चाहिए।”

यह भी पढ़ें: महिलाओं के अनुकूल बनाने के लिए डिजाइन हो रही हैं अमेरिकी पनडुब्बियां

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Most Americans favour flying cars reveals study(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने मार गिराए आठ आतंकीयूनेस्को शांति पुरस्कार के लिए चुनीं गयीं इतालवी मेयर
यह भी देखें