Move to Jagran APP

यूएई में भी दिखाई दिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सेल्‍फी क्रेज

यूएई में भी मोदी का सेल्‍फी क्रेज देखने को मिला। अपने चिर-परिचित अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ऐतिहासिक शेख जायेद मस्जिद के दौरे के वक्त सेल्‍फी ली। यह सेल्‍फी उन्‍होंने प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायद अल नाह्यान और डॉक्‍टर शेख अनवर के

By Kamal VermaEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2015 07:44 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2015 09:08 AM (IST)
यूएई में भी दिखाई दिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सेल्‍फी क्रेज

अबू धाबी। यूएई में भी मोदी का सेल्फी क्रेज देखने को मिला। अपने चिर-परिचित अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ऐतिहासिक शेख जायेद मस्जिद के दौरे के वक्त सेल्फी ली। यह सेल्फी उन्होंने प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायद अल नाह्यान और डॉक्टर शेख अनवर के साथ ली। यूएई की यह मस्जिद सबसे अहम धार्मिक स्थल है। गौरतलब है कि पिछले 34 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह दूसरी यूएई यात्रा है। इससे पहले 1981 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने यूएई की यात्रा की थी।

loksabha election banner

मोदी ने मस्जिद की विजिटर्स बुक में इस्लाम को शांति और सद्भावना का प्रतीक बताया। शेख जायेद मस्जिद इस्लामिक स्थापत्य कला की श्रेष्ठतम कृति है। प्रधानमंत्री इस मस्जिद की भव्यता को देखकर काफी अभिभूत भी हुए।

इस मस्जिद का नाम संस्थापक और यूएई के पहले राष्ट्रपति दिवंगत जायेद बिन सुल्तान अल नाह्यान के नाम पर है। इस मस्जिद में 40 हजार लोग आसानी से समा सकते हैं। इसका निर्माण 1996 से 2007 के बीच कराया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यहां पर बसे भारतीय नागरिकों से भी मुलाकात की। आज वह यहां पर भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे। इसके लिए सभी इंतजाम किए जा चुके हैं। पश्चिम एशिया में 'बाहरी दखलंदाजी' के खिलाफ जोरदार तरीके से अपना पक्ष रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि क्षेत्रीय अथवा द्विपक्षीय समस्याओं का सर्वश्रेष्ठ समाधान इनसे जुड़े देश आपस में मिलकर निकाल सकते हैं। खलीज टाइम्स को दिए साक्षात्कार में मोदी ने कहा कि पश्चिम एशिया में हिंसा और अस्थिरता 'दुखद और चिंताजनक' है। प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमने अक्सर बाहरी दखलंदाजी के दुष्परिणामों को देखा है।'

उन्होंने कहा कि भारत सौभाग्यशाली है कि उसके इस क्षेत्र के सभी देशों के साथ अच्छे संबंध हैं। मोदी ने कहा कि उनके देश ने हमेशा से दूसरे देशों के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने के सिद्धांत का पालन किया है और सतत रुप से सभी मुद्दों के समाधान के लिए वार्ता के रास्ते का समर्थन किया है।

पढ़ें: आज मस्दर शहर में प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे मोदी

भारतीय समुदाय का खत्म हुआ लंबा इंतजार, यूएई ने दी मंदिर के लिए भूमि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.