Move to Jagran APP

मंत्री एलवुड ने जख्मी पुलिसकर्मी को बचाने की कोशिश की

एलवुड ने अपनी जान की परवाह किए बिना सबसे पहले बाहर आकर जख्मी पुलिस कर्मी की जान बचाने की भरसक कोशिश की।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 01:59 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 02:31 AM (IST)
मंत्री एलवुड ने जख्मी पुलिसकर्मी को बचाने की कोशिश की
मंत्री एलवुड ने जख्मी पुलिसकर्मी को बचाने की कोशिश की

लंदन, एजेंसी।  ब्रिटेन की संसद पर हमले की कोशिशों के बीच हाउस ऑफ कॉमन्स में करीब 400 सांसद मौजूद थे। वह सभी आसपास हो रही वारदातों और उसके बाद की पुलिस छानबीन के बीच कई घंटों तक संसद भवन के अंदर ही बंद रहे। ऐसे निर्देश सुरक्षा कारणों से पुलिस महकमे की ओर से दिए गए थे। लेकिन टेरिजा मे सरकार में विदेश मामलों के मंत्री टोबियस एलवुड ने अपनी जान की परवाह किए बिना सबसे पहले बाहर आकर जख्मी पुलिस कर्मी की जान बचाने की भरसक कोशिश की।

loksabha election banner

ब्रिटिश सेना में कैप्टन रह चुके कंजरवेटिव पार्टी के सांसद टोबियस एलवुड ने संसद भवन के बाहर आकर हमलावर के चाकू से घायल पुलिस कर्मी का बेतहाशा बहता खून रोकने की कोशिश की। उन्होंने घायल पुलिस कर्मी के जख्मों को दबाकर उसका खून रोकने का हरसंभव जतन किया।

चिकित्सकों के दल के साथ वह भी उस पुलिस के जवान को मुंह से मुंह लगाकर सांस देने की कोशिश (सीपीआर) करते देखे गए। इस प्रक्रिया में उनके चेहरे और कपड़ों पर खून भी लगा देखा गया। बताया जाता है कि बुरी तरह से जख्मी पुलिस कर्मी की बाद में मौत हो गई। उसे हमलावर ने चार या पांच बार चाकू मारा था।

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन की संसद के बाहर आतंकी हमले में चार की मौत, 20 घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.