Move to Jagran APP

कैलिफोर्निया में ट्रंप का विरोध जारी, भाषण देने के लिए पिछले दरवाजे से ली एंट्री

कैलिफोर्निया में विरोध प्रदर्शनों के चलते ट्रंप को अपना काफिला पहले ही रोकना पड़ा और वह पिछले प्रवेश द्वार से होटल में दाखिल हुए।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 05:19 PM (IST)
कैलिफोर्निया में ट्रंप का विरोध जारी, भाषण देने के लिए पिछले दरवाजे से ली एंट्री

कैलिफोर्निया( रायटर)। कैलिफोर्निया में डोनाल्ड ट्रंप का विरोध थम नहीं रहा है। हालत यह हो गई कि उन्हें रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन स्थल पर पिछले दरवाजे से जाना पड़ा। कैलिफोर्निया के 172 डेलिगेट के लिए सात जून को प्राइमरी प्रस्तावित हैं। ट्रंप यहां जीत हासिल कर पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदारी को और मजबूत करना चाहेंगे। इससे पहले अगले सप्ताह इंडियाना में प्राइमरी होंगे।

loksabha election banner

ट्रंप शुक्रवार को पार्टी कन्वेंशन को संबोधित करने के लिए बर्लिनगेम पहुंचे थे। विरोध प्रदर्शनों के चलते उन्हें अपना काफिला पहले ही रोकना पड़ा और वह पिछले प्रवेश द्वार से होटल में दाखिल हुए। सुरक्षा चक्र तोड़ने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इन प्रदर्शनकारियों में कई तो मेक्सिको का झंडा लिए थे। इससे पहले गुरुवार को भी उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा था।

बाद में ट्रंप ने खुद माना कि उन्हें कहीं भी इतनी कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ा था। मुझे लगा कि मैं सीमा पार कर रहा हूं।' अपने 30 मिनट के संबोधन में उन्होंने रिपब्लिकन के शीर्ष नेताओं से समर्थन मांगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह पार्टी के समर्थन के बिना भी व्हाइट हाउस पहुंचेंगे। बकौल ट्रंप, वह नवंबर में होने वाले आम चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को आसानी से हरा देंगे।

मालूम हो कि ट्रंप अवैध आव्रजन पर बहुत सख्त हैं। उन्होंने मेक्सिको पर अमेरिका में ड्रग माफिया और दुष्कर्मी भेजने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने राष्ट्रपति बनने पर मेक्सिको से लगती सीमा पर दीवार खड़ी करने का भी वादा किया है। इससे प्रवासी समुदाय में उनके प्रति बहुत गुस्सा है।

पढ़ें- राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में गोलबंद होने लगे रिपब्लिकन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.