Move to Jagran APP

अमेरिका से सीरिया हमले का बदला लेना चाहता था सलमान

मैनचेस्टर के आत्मघाती हमलावर सलमान आब्दी की बहन का कहना है कि सलमान अमेरिका से सीरिया हमले का बदला लेना चाहता था।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Fri, 26 May 2017 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2017 05:44 AM (IST)
अमेरिका से सीरिया हमले का बदला लेना चाहता था सलमान
अमेरिका से सीरिया हमले का बदला लेना चाहता था सलमान

त्रिपोली (रायटर)। मैनचेस्टर के आत्मघाती हमलावर सलमान आब्दी की बहन जोमाना का कहना है कि सीरिया पर अमेरिका के हमले से उसका भाई आहत था। उसने बदला लेने के लिए यह कदम उठाया। हालांकि जो कुछ हुआ उस पर बहन को यकीन नहीं हो रहा। वह कहती है कि सलमान भावुक व प्यार करने वाला इंसान था।

loksabha election banner

उधर, सलमान आब्दी के पिता रमादान को भी बेटे की करतूत पर विश्वास नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि पांच दिन पहले उनकी सलमान से फोन पर बात हुई थी। उस वक्त सबकुछ सामान्य था। सलमान ने मक्का जाने की बात कही थी। मीडिया से बातचीत के दौरान ही बुधवार को लीबिया के आतंकरोधी दस्ते ने रमादान आब्दी को हिरासत में ले लिया था।

रमादान ने कहा, 'सलमान का किसी आतंकी संगठन से नाता नहीं है। हमारा परिवार भ्रम की स्थिति में है, क्योंकि उसका इस तरह की विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं था। मैं कभी नहीं मान सकता कि सलमान ने ऐसा (मैनचेस्टर हमला) किया। मेरी समझ में हमले के पीछे अज्ञात लोगों का हाथ है।'

भाई को थी हमले की जानकारी

सलमान के भाई हाशिम (20) को भी इस्लामिक स्टेट से संबंध होने के संदेह में विशेष दस्ता (रादा) मंगलवार को ही हिरासत में ले चुका है। रादा के प्रवक्ता अहमद बिन सलेम ने बताया कि हाशिम के भी आइएस से जुड़े होने के पुख्ता सुबूत मिले हैं। उस पर पिछले डेढ़ महीने से नजर रखी जा रही थी। सलेम की मानें तो हाशिम, सलमान के संपर्क में था और उसे हमले की जानकारी थी।

लीबियाई अधिकारियों के मुताबिक हाशिम 16 अप्रैल को लंदन से त्रिपोली आया था। ब्रिटेन के आंतरिक मामलों के मंत्री अंबर रुड पहले ही कह चुके हैं कि हमलावर हाल में ही लीबिया से लौटा है। फ्रांस के गृह मंत्री गेरार्ड कोलोंब ने भी सलमान के आइएस से जुड़े होने और सीरिया जाने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका से साझा नहीं होंगी मैनचेस्टर हमले की सूचनाएं

यह भी पढ़ें: हमलावर के पिता को बेटे की करतूत पर यकीन नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.