PreviousNext

हाफिज सईद की याचिका पर सुनवाई करने वाली पीठ बदली

Publish Date:Wed, 08 Mar 2017 05:19 PM (IST) | Updated Date:Wed, 08 Mar 2017 07:03 PM (IST)
हाफिज सईद की याचिका पर सुनवाई करने वाली पीठ बदलीहाफिज सईद की याचिका पर सुनवाई करने वाली पीठ बदली
आतंकी सरगना और उसके साथियों ने अपनी नजरबंदी को चुनौती देते हुए यह याचिका दाखिल कर रखी है।

लाहौर, प्रेट्र : जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद और उसके चार साथियों की ओर से दाखिल की गई याचिका की सुनवाई करने वाली पीठ को लाहौर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने बदल दिया है। आतंकी सरगना और उसके साथियों ने अपनी नजरबंदी को चुनौती देते हुए यह याचिका दाखिल कर रखी है। पाकिस्तान सरकार ने आतंकरोधी कानून के तहत 30 जनवरी को मुंबई हमलों के मुख्य साजिशकर्ता सईद और उसके साथियों को लाहौर स्थित घर में नजरबंद करने का आदेश दिया था।

हाई कोर्ट के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि न्यायाधीश सैयद काजिम रजा शम्सी की अगुआई में अब एक दो सदस्यीय पीठ सईद की याचिका पर सुनवाई करेगी। मुख्य न्यायाधीश सैयद मंसूर अली शह ने न्यायाधीश सरदार मोहम्मद शमीम खान की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ को बदल दिया है। न्यायाधीश खान ने इस मामले की पिछली सुनवाई 22 फरवरी को करते हुए पंजाब सरकार से सात मार्च तक सईद की याचिका पर जवाब मांगा था।

अधिकारी ने पीठ में बदलाव को सामान्य मामला बताते हुए कहा कि सात मार्च को होने वाली सुनवाई पीठ में बदलाव के कारण नहीं हो सकी। अगली सुनवाई की तारीख अब गुरुवार को तय की जाएगी। गौरतलब है कि नवंबर 2008 में मुंबई में हमलों के बाद भी सईद को नजरबंद किया गया था, लेकिन 2009 में अदालत ने उसे आजाद कर दिया था।

यह भी पढ़ें: दुर्रानी ने खोली पाक की पोल, कहा- हाफिज सईद की जरूरत नहीं, होनी चाहिए कार्रवाई

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Lahore High Court bench hearing Hafiz Saeed petition against detention changed(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मधेशी मोर्चा ने नेपाल सरकार को सात दिनों का अल्टीमेटम दियाभारतीयों को फायदे वाला नियम बदल सकती है ट्रंप सरकार
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »