PreviousNext

JIT ने नवाज शरीफ के 15 और मामलों में जांच की सिफारिश की

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 06:06 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Jul 2017 06:06 PM (IST)
JIT ने नवाज शरीफ के 15 और मामलों में जांच की सिफारिश कीJIT ने नवाज शरीफ के 15 और मामलों में जांच की सिफारिश की
जांच दल ने नवाज शरीफ के खिलाफ पूर्व में दर्ज हुए 15 मामलों की जांच फिर से करवाए जाने की भी सिफारिश की है।

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिजनों की संपत्तियों की जांच करने वाले संयुक्त जांच दल ने शरीफ के 15 अन्य मामलों की जांच की सिफारिश की है। यह जांच दल पनामा पेपर लीक मामले विपक्षी दलों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने गठित किया था। इसने दस जुलाई को अपनी अंतिम रिपोर्ट दे दी है।

जांच दल ने अपनी रिपोर्ट में प्रधानमंत्री शरीफ और उनके परिजनों पर गंभीर टिप्पणियां की हैं। मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक जांच दल ने नवाज शरीफ के खिलाफ पूर्व में दर्ज हुए 15 मामलों की जांच फिर से करवाए जाने की भी सिफारिश की है।

इनमें से तीन मामले सन 1994 और 2011 में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सत्ताकाल में और बाकी के 12 मामले अक्टूबर 1999 में नवाज शरीफ सरकार के तख्तापलट के बाद में दर्ज हुए थे। यह तख्तापलट तत्कालीन सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ ने किया था। बाद में सभी 15 मामलों जांच पूरी करे बगैर ही खत्म कर दिया गया। इनमें एक मामला लंदन स्थित चार फ्लैटों की जांच का भी था।

सुप्रीम कोर्ट ने संयुक्त जांच दल गठित करते हुए 20 अप्रैल को इन चार फ्लैट के लिए चुकाए गए धन की जांच के निर्देश दिये थे। संयुक्त जांच दल ने प्रधानमंत्री शरीफ, उनके मुख्यमंत्री भाई और तीन संतानों की संपत्तियों की जांच की है। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई अब 17 जुलाई (सोमवार) को होगी। 

यह भी पढ़ें:

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:JIT report recommends reopening 15 cases against Pak PM(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अब ऑस्ट्रेलिया ने कहा, शिया को आजाद करे चीनपाकिस्तान सेना प्रमुख कर रहे जाधव के खिलाफ मिले सुबूतों की समीक्षा
यह भी देखें