Move to Jagran APP

मोदी का मुरीद हुअा इजराइली मीडिया, बताया- दुनिया का सबसे अहम PM

इजरायल के अन्य स्थानीय अखबारों और समाचार पोर्टलों ने मोदी के रामल्लाह जाने से 'बचने' पर भी टिप्पणियां कीं।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 11:22 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 01:52 PM (IST)
मोदी का मुरीद हुअा इजराइली मीडिया, बताया- दुनिया का सबसे अहम PM
मोदी का मुरीद हुअा इजराइली मीडिया, बताया- दुनिया का सबसे अहम PM

येरुशलम, (प्रेट्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तीन देशों की यात्रा करके लौटे हैं और अब 4 जुलाई को इजराइल दौरे पर जाएंगे। उनके इस दौरे से पहले इजराइल के मीडिया ने उनकी जमकर तारीफ की है। वहां के एक अखबार ने लिखा है कि 'जागो, दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्री आ रहे हैं।'

loksabha election banner

इजरायली बिजनेस डेली 'द मार्कर' ने अपने हिब्रू संस्करण की सबसे प्रमुख स्टोरी में भारत-इजरायल संबंधों पर कहा है कि इजरायलियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनकी इजरायल यात्रा को लेकर बहुत उम्मीदें लगा रखी थीं। लेकिन उन्होंने कुछ खास नहीं कहा, जबकि सवा अरब लोगों के नेता मोदी बेहद लोकप्रिय और सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था वाले देश के प्रतिनिधि मोदी इतने समर्थ हैं कि पूरी दुनिया उनकी ओर देख रही है।

इजरायल के अन्य स्थानीय अखबारों और समाचार पोर्टलों ने पीएम मोदी के रामल्लाह जाने से 'बचने' पर भी टिप्पणियां कीं। मोदी के इजरायल के तीन दिवसीय दौरे पर द येरुशलम पोस्ट ने एक अलग लिंक ही बना दिया है जिसमें उसने भारत से जुड़ी कई खबरें दी हैं। अरुट्ज शेवा ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि विश्व के अन्य नेताओं से इतर मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र और दूसरे सबसे बड़े देश के कर्ताधर्ता हैं।

लेकिन वह इजरायल दौरे के दौरान रामल्लाह नहीं जा रहे। वह फलस्तीनी प्रशासन के प्रमुख महमूद अब्बास या उसके अन्य नेताओं से नहीं मिलने जा रहे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अब्बास के भारत दौरे के वक्त मोदी उनसे मिले थे। भारत के वरिष्ठ अफसर भी इजरायल दौरे के वक्त रामल्लाह स्थित अब्बास के आवास पर उनसे मिले थे।

इतना ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भी इजरायल में पूरे मनोयोग से मनाया गया। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विगत रविवार को कहा कि भारत और इजरायल के बीच संबंध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अगले हफ्ते 4 जुलाई को मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल आएंगे।

उल्लेखनीय है कि 70 साल के इजरायली अस्तित्व में कोई भारतीय प्रधानमंत्री वहां नहीं पहुंचा है। नेतन्याहू ने कहा कि यह इजरायल की सैन्य,आर्थिक और कूटनीतिक मजबूती को दर्शाता है।

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका की दोस्ती से चिढ़ा चीन, विनाशकारी परिणाम भुगतने की धमकी

यह भी पढ़ें: डच नागरिकों को भारत देगा पांच साल का बिजनेस व टूरिस्ट वीजा: पीएम मोदी

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.