Move to Jagran APP

आइएस ने इराक में 13 लोगों की हत्या की

इराक में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने 13 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। सोशल मीडिया साइटों पर सोमवार को आइएस समर्थक अकाउंट से इस नरसंहार की तस्वीरें पोस्ट की गईं।

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 08:41 AM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 08:54 AM (IST)
आइएस ने इराक में 13 लोगों की हत्या की

बगदाद। इराक में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने 13 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। सोशल मीडिया साइटों पर सोमवार को आइएस समर्थक अकाउंट से इस नरसंहार की तस्वीरें पोस्ट की गईं।

loksabha election banner

प्रेस टीवी ने बताया कि नारंगी रंग के कपड़े में 13 लोगों के नरसंहार की तीन तस्वीरें साइटों पर पोस्ट की गईं। एक तस्वीर में 11 लोगों को घुटने पर बैठे दिखाया गया है। इनमें से प्रत्येक के पीछे काले कपड़े में एक नकाबपोश खड़ा है। एक अन्य तस्वीर में बच्चों समेत कुछ लोग 13 शवों के पास खड़े दिखाए गए हैं। मारे गए लोग आइएस के विरुद्ध सुन्नी के कबायली लड़ाका समूह के सदस्य थे। इन्हें अल आलम के लड़ाके कहा जाता है।

सीरियाई सैन्य अड्डे की लड़ाई में 180 की मौत

बेरुत। सीरिया के वादी अल दीफ सैन्य अड्डे पर कब्जे की लड़ाई में करीब 100 सीरियाई सैनिक और 80 आतंकी मारे गए। अल कायदा समर्थित आतंकी संगठन अल नुसरा फ्रंट ने दो दिन चली लड़ाई के बाद सोमवार को इस सैन्य अड्डे पर कब्जा कर लिया था। मानवाधिकारों की सीरियाई ऑब्जर्वेटरी ने यह जानकारी दी।

स्पेन में आइएस के लिए भर्ती करने वाले सात गिरफ्तार

मैड्रिड। स्पेन और मोरक्को की पुलिस ने सात लोगों को आइएस के लिए महिलाओं की भर्ती के प्रयास में गिरफ्तार किया है। स्पेन उन यूरोपीय देशों में है जो मुस्लिम युवाओं को भटकने और जिहादी गतिविधियों में शामिल होने से रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है। सरकार को भय है कि ऐसे लोग वापस आकर देश के अंदर खतरा पैदा कर सकते हैं।

ज्यूरिख में बम की सूचना से प्रभावित हुई उड़ानें

मेलबर्न। स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख एयरपोर्ट पर बम की सूचना के कारण कई उड़ानों में देरी हुई। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा स्थित विदेश एवं व्यापार मंत्रलय (डीएफटीए) परिसर में बम की आशंका से अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।

स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख एयरपोर्ट पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने बम की सूचना दी थी। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने एयरपोर्ट को अपनी निगरानी में ले लिया। एहतियाती जांच के कारण कुछ उड़ानों में आधे घंटे तक की देरी हुई। हालांकि, बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने एयरपोर्ट को क्लीनचिट दे दी।

वहीं ऑस्ट्रेलिया में संसद भवन के पास स्थित डीएफटीए की कैंटीन में बम की आशंका के बाद पुलिस ने मानक सुरक्षा एहतियात के तहत पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी।

पढ़ें : आइएस ने की 19 पुलिसकर्मियों की हत्या

पढ़ें : इराक : आतंकी हमलों में 37 की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.