Move to Jagran APP

आतंकियों का दावा, पाकिस्तान से परमाणु बम हासिल कर सकता है आइएस

इराक और सीरिया में कहर बरपा रहे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) का दावा है कि वह पाकिस्तान से परमाणु बम हासिल करने के करीब है। आइएस का कहना है कि तस्करी के जरिये इसे अमेरिका ले जाकर वहां तबाही मचाई जाएगी।

By anand rajEdited By: Published: Sun, 24 May 2015 08:02 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 12:20 PM (IST)
आतंकियों का दावा, पाकिस्तान से परमाणु बम हासिल कर सकता है आइएस

लंदन। इराक और सीरिया में कहर बरपा रहे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) का दावा है कि वह पाकिस्तान से परमाणु बम हासिल करने के करीब है। आइएस का कहना है कि तस्करी के जरिये इसे अमेरिका ले जाकर वहां तबाही मचाई जाएगी।
आतंकी संगठन ने अपनी पत्रिका ‘दबिक’ में ‘द परफेक्ट स्टॉर्म’ शीर्षक से प्रकाशित एक लेख में इसका दावा किया है। आइएस के कब्जे में चल रहे ब्रिटेन के फोटो पत्रकार जॉन कैंटिले ने यह लेख लिखा है। जॉन को नवंबर, 2012 में बंधक बनाया गया था। उसने लिखा कि आइएस एक साल पहले की तुलना में अब परमाणु हथियार हासिल करने के ज्यादा करीब पहुंच गया है।

loksabha election banner

जॉन के लेख के मुताबिक आइएस के पास अरबों डॉलर हैं, जिससे वह पाकिस्तान के भ्रष्ट अधिकारियों के साथ मिलकर परमाणु बम खरीदने की जुगत में लगा है। इसे अमेरिका ले जाने के संभावित तरीकों को भी लेख में बताया गया है। बंधक पत्रकार ने लिखा, ‘यह योजना शायद दूरी कौड़ी लगे, लेकिन इससे पश्चिमी मुल्कों की खुफिया एजेंसियों की नींद जरूर उड़ जाएगी। अमेरिका में घुसकर हमला करने के इरादे को आइएस ने कभी नहीं छुपाया है। सिर्फ दो मुजाहिदीन दर्जनों लोगों की हत्या करने में सक्षम हैं। वे लोग अब कुछ बड़ा करने की फिराक में हैं.. कुछ ऐसा जिससे पूर्व में किए गए हमले कमतर लगने लगें।

ये भी पढ़ेंः कनाडा पुलिस के हत्थे चढ़े 10 संदिग्ध, आइएस में होना चाहते थे शामिल

ये भी पढ़ेंः इराकी शहर रामादी पर आईएस का नियंत्रण, 500 से ज्यादा लोगों का कत्ल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.