PreviousNext

फ्रांस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत; ISIS ने ली जिम्‍मेदारी

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 07:25 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 09:37 AM (IST)
फ्रांस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत; ISIS ने ली जिम्‍मेदारीफ्रांस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत; ISIS ने ली जिम्‍मेदारी
गुरूवार देर रात फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए आतंकी हमले में एक पुलिसवाले की मौत हो गई है।

 पेरिस (एजेंसी)। फ्रांस की राजधानी पेरिस के चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक्‍ट में गुरूवार देर रात एक बदूंकधारी हमलावर द्वारा किए गए हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी जबकि दो अन्‍य घायल हो गए। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब देश में राष्‍ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। 

घटना की जानकारी देते हुए फ्रांस के गृह मंत्री ने बताया कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में हमलावर को मार गिराया गया। आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आईएस ने यह भी कहा है कि मारा गया हमलावर बेल्जियम का रहने वाला था। हालांकि फ्रांसीसी पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस के अनुसार गोलियां चलाने के बाद बंदूकधारी ने भागने की कोशिश की लेकिन उसे ढेर कर दिया गया। राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद ने कहा है कि हमें यकीन है यह एक आतंकी हमला था। हमलावर की पहचान हो चुकी है और पुलिस अब उसके घर की तलाश कर रही है।

यह घटना शहर के उस हिस्‍से में हुई है जो शहर के बीचोंबीच स्थित है और यहां हमेशा पर्यटकों की भारी भीड़ होती है।  पुलिस ने बताया कि हमलावर कार से उतरा और वहां से गुजर रही पुलिस बस पर ऑटोमेटिक गन से हमला कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आस-पास के मेट्रो स्‍टेशनों को बंद कर दिया। आपको बता दें कि 2015 से फ्रांस में कई आतंकी हमले हो चुके हैं, जिनमें 230 लोग मारे गए हैं। ब्रिटेन ने पेरिस में हुए इस हमले की निंदा की है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के तुंरत बाद कहा कि यह गोलीबारी एक और 'आतंकी हमला' लग रही है।

यह भी पढ़ें: आइएस का एक और मंसूबा ध्वस्त, बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश

यह भी पढ़ें: फ्रांस: मेट्रो स्टेशन के बाहर गोलीबारी में 3 घायल, आतंकी हमले का अंदेशा

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ISIS Claims Attack On French Police That Left 1 Dead(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आइसबर्ग की इस तस्वीर ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया धमाल, देखेंइटली में पोप फ्रांसिस से मिल सकते हैं डोनाल्‍ड ट्रंप
यह भी देखें