Move to Jagran APP

रूस में बन सकता है सबसे महंगे तलाक का रिकॉर्ड

दंपती ने अलग होने के बावजूद बिजनेस तथा बच्चों की परवरिश साथ करने का फैसला किया है। फिलहाल अभी यह साफ नहीं है कि दंपती के बीच शादी पूर्व कोई समझौता था या नहीं।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 08 Aug 2017 09:34 AM (IST)Updated: Tue, 08 Aug 2017 11:14 AM (IST)
रूस में बन सकता है सबसे महंगे तलाक का रिकॉर्ड
रूस में बन सकता है सबसे महंगे तलाक का रिकॉर्ड

सेंट पीटर्सबर्ग, एजेंसी। रूसी अरबपति पचास वर्षीय अब्रामोविक और उनकी तीसरी पत्नी दाशा झुकोवा (36) ने शादी के दस साल बाद तलाक लेने का फैसला किया है। दंपती ने सोमवार को एक संयुक्त बयान जारी कर इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह एक 'कठिन' फैसला है। दंपती के इस फैसले से अटकलें लगने लगी है कि क्या यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा?

loksabha election banner

दरअसल, यह अटकलें इसलिए लग रही हैं, क्योंकि अब्रामोविक ने 2007 में जब अपनी दूसरी पत्नी इरीना व्याचेस्लावोवना मैलेंडीना को तलाक दिया था तो वह समझौता 1245 करो़ड़ रुपए में हुआ था, जो उस समय दुनिया का चौथा सबसे महंगा तलाक माना गया था। करीब 581 अरब रुपए की संपत्ति के मालिक अब्रोमोविक ने साल 2008 में रूसी तेल कारोबारी दिग्गज अलेक्जेंडर झुकोव की बेटी दाशा से शादी की थी। लेकिन उन्होंने छह साल तक इस शादी को उजागर नहीं किया। दंपती के दो बच्चे हैं।

हालांकि दंपती ने अलग होने के बावजूद बिजनेस तथा बच्चों की परवरिश साथ करने का फैसला किया है। फिलहाल अभी यह साफ नहीं है कि दंपती के बीच शादी पूर्व कोई समझौता था या नहीं। दाशी के पास खुद की भी अकूत संपत्ति है।

उल्लेखनीय है कि फो‌र्ब्स 2017 की अरबपतियों की सूची में अब्रामोविक की संपत्ति 7.07 अरब पौंड आंकी गई और उन्हें रूस का 12वां तथा दुनिया का 139वां अमीर व्यक्ति बताया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.