Move to Jagran APP

आइएस ने इराक में चार को जिंदा जलाया

आइएस आतंकियों ने इराक में चार शिया लड़ाकों को जिंदा जला दिया। आतंकी संगठन ने इस हृदयविदारक घटना का ऑनलाइन वीडियो जारी कर इसे बदले की कार्रवाई बताया है।

By Test1 Test1Edited By: Published: Mon, 31 Aug 2015 08:05 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 08:18 PM (IST)
आइएस ने इराक में चार को जिंदा जलाया

बगदाद। आइएस आतंकियों ने इराक में चार शिया लड़ाकों को जिंदा जला दिया। आतंकी संगठन ने इस हृदयविदारक घटना का ऑनलाइन वीडियो जारी कर इसे बदले की कार्रवाई बताया है। अनबार प्रांत में तकरीबन दो सौ इराकियों को बंधक बनाने की खबर है।

loksabha election banner

आतंकियों का निशाना बने शिया लड़ाके सरकार के समर्थन में आइएस के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे। वीडियो में शिया लड़ाकों को जंजीरों में जकड़ा हुआ दिखाया गया है। वीडियो में आतंकी ने कहा कि बदला लेने का समय आ गया। वे हम पर हमला करेंगे तो हमारे तरफ से बदले की कार्रवाई की जाएगी। वे दंडित करेंगे तो उन्हें भी सजा दी जाएगी। इस वीडियो में न तो तिथि के बारे में और ना ही इस घटना को अंजाम देने वाले जगह के बारे में कुछ बताया गया है। आतंकियों के वीडियो में सरकार समर्थित लड़ाकों द्वारा आइएस आतंकियों की हत्या करने का फुटेज भी दिखाया गया है।

एक अन्य घटना में पश्चिमी इराक के एक शहर में आइएस ने तकरीबन दो सौ लोगों को बंधक बना लिया है। जॉर्डन की सीमा के समीप स्थित अनबार प्रांत के रुतबाह शहर में शनिवार को आतंकियों द्वारा एक स्थानीय की हत्या के बाद समस्या पैदा हो गई थी। शहर के मेयर इमाद अल-रिशावी ने खबर की पुष्टि करते हुए इनकी हत्या करने की आशंका जताई है।

आइएस से खफा लादेन के पूर्व साथी ने कहा, 'सिर कलम व रेप इस्लाम के खिलाफ'

बलूचिस्तान में आइएस की उपस्थिति से डरा पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.