PreviousNext

मोसुल में छिड़ी भीषण जंग, हवाई हमले में छह आईएस नेता ढेर

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 10:12 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 11:55 AM (IST)
मोसुल में छिड़ी भीषण जंग, हवाई हमले में छह आईएस नेता ढेरमोसुल में छिड़ी भीषण जंग, हवाई हमले में छह आईएस नेता ढेर
इराकी सेना ने बताया है कि आतंकियों के ऊपर किए गए हवाई हमले में आईएस के छह नेता मारे गए हैं। कई जगहों पर आईएस आतंकियों और सेना के बीच भीषण लड़ाई जारी है।

मोसुल (आईएएनएस)। आईएस के गढ़ मोसुल को दोबारा अपने कंट्रोल में लेने के लिए वहां जबरदस्‍त लड़ाई जारी है। इस बीच इराकी सेना ने बताया है कि आतंकियों के ऊपर किए गए हवाई हमले में आईएस के छह नेता मारे गए हैं। काउंटर टेररिज्‍म सर्विस के कमांडोज (सीटीएस) और आईएस आतंकियों के बीच कई जगहों पर भीषण लड़ाई जारी है।

ज्‍वाइंट ऑपरेशन कमांड के अब्‍दुल अमिर यारालाह ने बताया है कि मोसुल के काफी बड़े इलाके पर अब इराकी सेना कब्‍जा कर चुकी है और कई इमारतों पर उनका राष्‍ट्रीय ध्‍वज लहरा रहा है। इस बीच पैदल सेना रविवार को अल-नूरी मस्जिद के और समीप तक पहुंच गई। इराकी सेना के मुताबिक मोसुल में जनसंख्‍या के हिसाब से कुछ बड़े इलाके अब भी आईएस के कब्‍जे में हैं। सेना द्वारा बताया गया है कि यहां पर आईएस इन स्‍थानीय नागरिकों को अपनी ढाल के तौर पर इस्‍तेमाल कर रहा है और यहां पर सीटीएस के जवान आतंकियों से लोहा ले रहे हैं।

अमेरिकी गठबंधन वाली सेना टिगरिस नदी के समीप शारीन इलाके में बमबारी कर रही है। इराक के पीएम हैदर अल अबादी के मुताबिक मोसुल में 19 फरवरी के बाद छेड़े गए युद्ध में मोसुल के काफी बड़े इलाके से आतंकियों को बाहर खदेड़ा जा चुका है।

बारिश ने इराकी सेना को मोसुल में आगे बढ़ने से रोका

सभी अंतरराष्‍ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Iraqi forces gain more areas in Mosul fight against IS(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अमेरिकी ने फेसबुक पर किया अपनी मौत का लाइव प्रसारणव्हाइट हाउस के नजदीक पहुंच संदिग्ध बोला, 'मेरे पास है बम'
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »