Move to Jagran APP

इराक ने सऊदी अरब से अपने राजदूत को बदलने को कहा

सरकारी इराकिया चैनल ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद जमाल के हवाले से कहा कि वरिष्ठ इराकी अधिकारियों ने रविवार को रियाद से आग्रह किया है कि वे उचित उपाय करें।

By Atul GuptaEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 08:21 PM (IST)
इराक ने सऊदी अरब से अपने राजदूत को बदलने को कहा

बगदाद, आइएएनएस : इराक ने सऊदी अरब से कहा कि बगदाद में उसके मौजूदा राजदूत के चलते द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति में बाधा खड़ी हो सकती है। उनकी जगह दूसरे राजदूत को नियुक्त किया जाए।

loksabha election banner

सरकारी इराकिया चैनल ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद जमाल के हवाले से कहा कि वरिष्ठ इराकी अधिकारियों ने रविवार को रियाद से आग्रह किया है कि वे उचित उपाय करें। अपने राजदूत तमर अल-सभान की जगह दूसरे को तैनात करें। उनकी मौजूदगी इराक और सऊदी अरब के बीच बढ़ते रिश्तों के लिए रोड़ा है।

इससे पहले 49 वर्षीय सभान ने अपनी हत्या की साजिश रचे जाने को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने दावा किया था कि सरकार समर्थित हश्द शाबी से जुड़े एक शिया मिलीशिया ने उनकी हत्या की साजिश रची है। इस पर जमाल ने कहा कि सभान का आरोप गलत है। इस तरह के दावे सिर्फ बगदाद और रियाद के बीच रिश्तों को नुकसान पहुंचाने के लिए किए गए हैं। हालांकि सऊदी राजदूत कहा कि इसका दोनों देशों के रिश्तों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्हें हटाने की मांग कुछ राजनीतिक पार्टियों के दबाव के चलते की गई है।

पढ़ें- अपहृत भारतीयों की सुरक्षित रिहाई के लिए भारत ने मांगी इराक से मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.