Move to Jagran APP

पाक के रक्षामंत्री ने कहा, कश्मीर के आजाद होते ही भारत के हो जाएंगे टुकड़े

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा कि कश्मीर के आजाद होते ही भारत के टुकड़े हो जाएंगे।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2016 10:17 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2016 06:52 AM (IST)
पाक के रक्षामंत्री ने कहा, कश्मीर के आजाद होते ही भारत के हो जाएंगे टुकड़े

इस्लामाबाद, एपी। उड़ी हमले के बाद जिस तरह से भारत ने कूटनीतिक स्तर पर पाकिस्तान को घेरना शुरू किया है उसके बाद उसकी बौखलाहट साफतौर पर देखी जा सकती है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने बुधवार को अपने होशोहवास खोते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला है। ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा कि जब कश्मीर आजाद होगा उसके बाद भारत के टुकड़े-टुकड़े हो जाएंगे।

loksabha election banner

उन्होंने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान लगातार विवादित हिमालयी क्षेत्र के लोगों को अपना नैतिक समर्थन देता रहेगा। पाकिस्तानी रक्षामंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ संबंध को बेहतर करने की कोशिश की। लेकिन, भारत की तरफ से सकारात्मक नतीजे नहीं मिले।

इससे पहले 26 नवंबर को पाकिस्तानी टीवी चैनल 'समा' को दिए एक इंटरव्यू में भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी। ख्वाजा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में साफ-साफ कहा कि अगर हमारी सलामती को खतरा हुआ और किसी ने हमारी जमीन पर कदम रखा तो हम इन हथियारों का इस्तेमाल करने से गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई तो भारत पर परमाणु हमला करने से हम नहीं चूकेंगे।

पढ़ें- सिंधु जल संधि पर पाकिस्तान ने दी भारत को धमकी

गौरतलब है कि कश्मीर के उड़ी में सेना के बटालियन पर हुए आतंकी हमले के बाद 18 भारतीय जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमले का आरोप पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन पर लगाए गए। उसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को पनाह देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान को पूरी दुनिया से अलग-थलग कर देंगे।

पढ़ें- सेना की 'जादू की झप्पी' से कश्मीर में नफरत का 'एनकाउंटर'

पाकिस्तान के रक्षामंत्री की तरफ से यह बयान उस समय आया है जब एक दिन ही पहले भारत ने नवंबर में इस्लामाबाद में होनेवाले सार्क सम्मेलन में जाने से इनकार कर दिया। उसके बाद अफगानिस्तान और भूटान ने भी सार्क सम्मेलन में माकूल माहौल ना होने का हवाला देते हुए शामिल होने से मना कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.