PreviousNext

पाक आर्मी चीफ ने कहा, कश्मीर मुद्दा सुलझाने के प्रति भारत नहीं गंभीर

Publish Date:Mon, 26 Sep 2016 09:49 PM (IST) | Updated Date:Mon, 26 Sep 2016 10:38 PM (IST)
पाक आर्मी चीफ ने कहा, कश्मीर मुद्दा सुलझाने के प्रति भारत नहीं गंभीर
पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने कहा कि भारत कश्मीर जैसे ऐतिहासिक मुद्दों के सुलझाने के प्रति गंभीर नहीं है।

इस्लामाबाद। उड़ी में सेना बटालियन पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई तल्खी के बीच पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के प्रति गंभीर नहीं है।

रेडियो पाकिस्तान की ख़बर के मुताबिक, जर्मनी में सोमवार को यूएस सेंटकॉम सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहिल शरीफ ने कहा कि सीमापार से आंतकवादी इस लिए जाते हैं क्योंकि वहां पर प्रभावशाली बॉर्डर मैनेजमेंट सिस्टम नही है। जिसका फायदा पाकिस्तान के खिलाफ काम कर रही रॉ जैसे खुफिया एजेंसी उठाती है।

पाकिस्तान सेनाध्यक्ष ने आगे कहा कि स्थिर अफगानिस्तान पूरे क्षेत्र की शांति और स्थायित्व की गारंटी है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांति व्यापक (कॉम्प्रिहेन्सिव) और सहयोगात्मक (कॉर्डिनेटेड) रणनीति के जरिए हासिल कर सकते हैं।

पढ़ें- UN में सुषमा ने कहा, कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और आगे भी रहेगा

शरीफ ने आगे कहा कि पाकिस्तान यह हरसंभव कोशिश कर रहा है कि आतंकवाद को खत्म किया जा सके। सेना ने राष्ट्र की मदद से आतंकवाद और उसकी विचारधारा को हराया है। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया के किसी भी और देश के मुकाबले पाकिस्तान आतंकवाद से ज्यादा पीड़ित है और वहां के लोगों की इसके चलते ज्यादा जान गई है।

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के जवानों ने सफलतापूर्वक अभियान चलाया और आतंकियों के ठिकानों को नेस्त नाबूद किए। पाक सेनाध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षाबल पूरे देश में आतंकियों के खिलाफ मुहिम चला रही है और उनके वित्तीय पोषण करनेवाले और उसे उकसानेवालों पर कार्रवाई कर रही है।

पढ़ें- बलूचिस्तान पर ह्यूमन राइट्स वाच ने दिखाया आईना

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:INDIA NOT SERIOUS IN RESOLVING KASHMIR ISSUE: ARMY CHIEF(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

9/11 वीडियो पर आपत्ति जताने वाली शिक्षिका बर्खास्तभारत विरोधी टिप्पणी के लिए पाक अभिनेता ने मांगी माफी
यह भी देखें