Move to Jagran APP

नवाज सरकार से बात करने के लिए इमरान तैयार

पाकिस्तान में महीनों से चल रहा राजनीतिक विवाद थमता दिख रहा है। विपक्ष के नेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआइ) सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) सरकार से दोबारा बातचीत के लिए तैयार हो गई है।

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 13 Dec 2014 03:34 PM (IST)Updated: Sat, 13 Dec 2014 03:42 PM (IST)
नवाज सरकार से बात करने के लिए इमरान तैयार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में महीनों से चल रहा राजनीतिक विवाद थमता दिख रहा है। विपक्ष के नेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआइ) सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) सरकार से दोबारा बातचीत के लिए तैयार हो गई है।

loksabha election banner

दोनों पक्ष रविवार से औपचारिक बातचीत को पुन: बहाल करने पर सहमत हुए हैं। योजना व विकास मंत्री एहसान इकबाल ने कहा कि दोनों पक्षों ने फैसला किया है कि बैठक के बिंदु सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे। बिंदु सार्वजनिक होने से अटकलों को बढ़ावा मिलता है।

उन्होंने कहा कि सरकार चार महीने से चल रहे राजनीतिक संकट को खत्म करने के प्रति गंभीर है। इमरान से राजनीतिक तापमान को कम करने व उत्तेजक भाषण न देने के लिए कहा गया है।

मंत्री के मुताबिक, सरकार को 2013 के चुनाव में धांधली की जांच व चुनाव नियमों में सुधार संबंधी पीटीआइ की दो मांगों पर कोई एतराज नहीं है। वित्त मंत्री इशाक डार व पीटीआइ के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी बैठक में अपने-अपने पक्ष की अगुआई करेंगे।

पढ़ेंः इमरान खान पर आतंकवाद कानून के तहत मामला दर्ज

इमरान ने पाक सरकार को चुनौती दी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.