Move to Jagran APP

कश्मीर छोडऩे के लिए भारत को कर देंगे मजबूर: हाफिज

कश्मीर को लेकर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा संस्थापक हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ फिर जहर उगला है। घाटी में ङ्क्षहसक प्रदर्शनों को धार दे रहे अपने गुर्गों की हौसलाआफजाई के लिए उसने कश्मीर की आजादी के लिए जिहाद करने की धमकी दी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 02:37 AM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 08:18 AM (IST)
कश्मीर छोडऩे के लिए भारत को कर देंगे मजबूर: हाफिज

लाहौर। कश्मीर को लेकर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा संस्थापक हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ फिर जहर उगला है। घाटी में ङ्क्षहसक प्रदर्शनों को धार दे रहे अपने गुर्गों की हौसलाआफजाई के लिए उसने कश्मीर की आजादी के लिए जिहाद करने की धमकी दी है। उसका कहना है कि वह पाकिस्तानी सरकार और सेना की मदद से कश्मीर में जिहाद का पूरा समर्थन करता है।

loksabha election banner

एक टीवी चैनल से बातचीत में बड़बोले हाफिज ने कश्मीर को लेकर अपनी पूरी कार्य योजना का ब्योरा दिया। बकौल सईद, 'आने वाले दिनों में कश्मीर में जंगे आजादी की लड़ाई और तेज होगी। भारत को कश्मीर छोडऩे के लिए मजबूर कर देंगे। उसने कहा कि कश्मीरियों की लड़ाई को उसका पूरा समर्थन हासिल है।

वर्तमान में जमात उद दावा नामक संगठन चला रहा हाफिज इतने से ही थका नहीं। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड ने आगे कहा, 'जेहाद करना एक इस्लामिक सरकार का कर्तव्य है। पाकिस्तान में इसी तरह की सरकार है जो मानती है कि आजादी हासिल करना कश्मीरियों का अधिकार है। हाफिज के मुताबिक, 'हमारी सेना कश्मीरियों को हक दिलाने के लिए जो करेगी, वही जिहाद है। पाकिस्तान सरकार के साथ हम कश्मीरियों की सहायता करते हैं। हम इसे ही जिहाद कहते हैं। कश्मीर के लिए हम जिहाद करेंगे।

शुक्रवार को भी उसने फैसलाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला था। उसने कहा था, 'भारत सरकार कश्मीरियों की आवाज को दबाने की जितनी कोशिश करेगी, वह उतनी ही मुखर होगी। कश्मीर में आजादी की लड़ाई आने वाले दिनों में और तेज होगी और आखिर में भारत को कश्मीर को आजाद करना ही होगा। उसने धमकी दिया, 'कश्मीरियों को दबाने के लिए भारत सरकार अगर ङ्क्षहसा पर उतारू होती है तो हम भी उसका करारा जवाब देंगे। हाफिज ने कहा, 'केवल जिहाद करके ही कश्मीरियों को आजादी दिलाई जा सकती है। मैं पूरे पाकिस्तान में रैली कर इसके लिए माहौल बनाऊंगा।

आतंकियों की मदद कर रहा पाक : भाजपा

नई दिल्ली। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में जिहाद करने संबंधी लश्कर संस्थापक हाफिज सईद के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया की है। पार्टी का कहना है कि हाफिज के बयान से साफ है कि भारत के खिलाफ आतंकवादियों की मदद करने के काम में पाकिस्तान लगातार जुटा हुआ है। सईद ने पाकिस्तानी सरकार और वहां की सेना की मदद से कश्मीर में जिहाद करने की धमकी दी है।

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'मैं हाफिज के बयान को ज्यादा गंभीरता से नहीं लेता। उसका यह विचार हास्यापद है। बल्कि चिंता की बात तो यह है कि एक तरफ पाकिस्तान आतंकवाद से लडऩे की अपनी प्रतिबद्धता जताता है तो दूसरी ओर वह आतंकी संगठन लश्कर संस्थापक हाफिज को रैली करने की मंजूरी देता है, जो खुलेआम सरकार के समर्थन का दावा करता है। त्रिवेदी ने कहा कि आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान हमेशा से दोहरा रवैया अपनाता रहा है। वह भारत के खिलाफ आतंकियों की मदद से बाज नहीं आ रहा है।

पढ़ेंः'राष्ट्रविरोधी तत्वों से मिल सियासी दुकान चला रहे स्वामी अग्निवेश'

पढ़ेंःजम्मू के साथ भेदभाव नहीं होने देगी भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.