Move to Jagran APP

वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर हेलीकॉप्टर से हमला

एक रिपोर्टर ने उस समय गोलियों की आवाज सुनी जब नीले रंग का हेलीकॉप्टर शहर के मुख्य इलाके में चक्कर लगा रहा था।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 05:54 PM (IST)
वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर हेलीकॉप्टर से हमला
वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर हेलीकॉप्टर से हमला

कराकस, एएफपी। वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर हेलीकॉप्टर से दो ग्रेनेड गिराए गए। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। देश के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने इसे आतंकी हमला करार दिया है।

loksabha election banner

मादुरो ने कहा, 'मैंने सुरक्षा और इस हमले को जवाब देने के लिए सभी सशस्त्र बलों को सक्रिय कर दिया है। हम जल्द ही उस हेलीकॉप्टर और आतंकी हमले के पीछे रहने वालों को पकड़ लेंगे।' उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर कोर्ट पर फायरिंग करने के अलावा न्याय और गृह मंत्रालयों के ऊपर से भी गुजरा। एक रिपोर्टर ने उस समय गोलियों की आवाज सुनी जब नीले रंग का हेलीकॉप्टर शहर के मुख्य इलाके में चक्कर लगा रहा था। हालांकि वह यह पुष्टि नहीं कर पाया कि गोलियां कहां से चल रही थीं।

यह घटना उस समय हुई जब मादुरो राष्ट्रपति भवन में सरकार समर्थित पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। काफी समय से तख्तापलट की साजिश से आशंकित राष्ट्रपति ने कहा कि हेलीकॉप्टर को जो पायलट उड़ा रहा था, वह उनके पूर्व गृह और न्याय मंत्री मिगुएल रोड्रिगेज टोरेस के लिए काम करता था। इसके पहले उन्होंने मंगलवार को फिर दावा किया कि उनकी सरकार के खिलाफ अमेरिका समर्थित तख्तापलट का प्रयास किया जा रहा है। मादुरो ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आगाह किया कि वेनेजुएला इस तरह के प्रयास के खिलाफ मुकाबला करेगा। इसके एक दिन पहले उन्होंने पांच विरोधियों की गिरफ्तारी की घोषणा की थी। इन पर अपने खिलाफ साजिश रचने और अमेरिकी हस्तक्षेप के लिए रास्ता तैयार करने का आरोप लगाया था। मादुरो अपने देश में राजनीतिक और आर्थिक संकट के लिए कई बार अमेरिका पर आरोप मढ़ चुके हैं जबकि विरोधी मादुरो को इस संकट के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं।

यह भी पढ़ें: चीन ने फिर किया दुस्साहस, भारत के इस हिस्से को बताया अपना इलाका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.