Move to Jagran APP

33 लाख में बुर्ज अल अरब के हेलीपैड पर रचाओ शादी

दुबई। अपनी शादी के समारोह को कुछ खास बनाने की चाह रखने वाले प्रेमी जोड़ों के लिए दुबई की शान बुर्ज अल अरब होटल एक खास तोहफा लेकर आया है। इस 60 मंजिला होटल ने अपने हेलीपैड पर शादी समारोह आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है जो समुद्र की सतह से 212 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। होटल दूल्हा दुल्हन को विशेष 'वेडिंग आर्किटेक्ट' उपलब्ध

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 06:30 PM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 06:30 PM (IST)
33 लाख में बुर्ज अल अरब के हेलीपैड पर रचाओ शादी

दुबई। अपनी शादी के समारोह को कुछ खास बनाने की चाह रखने वाले प्रेमी जोड़ों के लिए दुबई की शान बुर्ज अल अरब होटल एक खास तोहफा लेकर आया है। इस 60 मंजिला होटल ने अपने हेलीपैड पर शादी समारोह आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है जो समुद्र की सतह से 212 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

loksabha election banner

होटल दूल्हा दुल्हन को विशेष 'वेडिंग आर्किटेक्ट' उपलब्ध कराएगा जो इस खास दिन की हर छोटी से छोटी सजावट और बड़ी से बड़ी जरूरत के लिए जिम्मेदार होगा। शादी के एक समारोह की शुरुआती कीमत 55 हजार डॉलर (करीब 33.58 लाख रुपये) रखी गई है जो दूल्हा दुल्हन की जरूरतों के हिसाब से बढ़ सकती है। हर समारोह का खर्च अलग अलग होगा। बुर्ज अल अरब दुनिया की उन इमारतों में से एक है जिसकी सबसे ज्यादा बार तस्वीरें खींची जा चुकी हैं।

'ड्रीम वेडिंग पैकेज' के तहत इटली के दो इंजन वाले विमान अगस्ता 109 से या रॉल्स रॉयस फैंटम कार से बुर्ज अल अरब तक पहुंचने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा होटल के 202 कमरों में से किसी एक में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। दूल्हा दुल्हन शादी के केक के डिजाइन, उसके स्वाद को लेकर पेस्ट्री शेफ जोहांस बोनिन से बातचीत कर सकेंगे।

बुर्ज अल अरब के हेलीपैड पर हमेशा से ही कुछ नायाब गतिविधियां चलती रहती है। वर्ष 2004 में टाइगर वुड ने यहां गोल्फ खेला था। इसके बाद टेनिस स्टार रोजर फेडरर और आंद्रे आगासी ने इसी हेलीपैड पर एक दूसरे को चुनौती दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.