Move to Jagran APP

सिखों-हिंदुओं के खिलाफ अपराध पर एफबीआइ की नजर

अमेरिका में सिखों, हिंदुओं और अरब देश के लोगों के खिलाफ हेटक्राइम पर अब एफबीआइ नजर रखेगी। उसने इन्हें अपने धर्म आधारित घृणा अपराधों (हेट क्राइम) की सूची में शामिल कर लिया है। देश की खुफिया एजेंसी के इस कदम का अल्पसंख्यक समुदाय ने स्वागत किया है। अमेरिका में 9/11

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 08:16 AM (IST)
सिखों-हिंदुओं के खिलाफ अपराध पर एफबीआइ की नजर

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में सिखों, हिंदुओं और अरब देश के लोगों के खिलाफ हेटक्राइम पर अब एफबीआइ नजर रखेगी। उसने इन्हें अपने धर्म आधारित घृणा अपराधों (हेट क्राइम) की सूची में शामिल कर लिया है। देश की खुफिया एजेंसी के इस कदम का अल्पसंख्यक समुदाय ने स्वागत किया है। अमेरिका में 9/11 के हादसे के बाद से वहां अल्पसंख्यक समुदाय के लोग निशाने पर रहे हैं।

loksabha election banner

अमेरिकी कानून विभाग ने इस बारे में सिफारिश की थी। एफबीआइ इस पर सहमत हो गई है। ये सहमति ऐसे समय आई है जब मंदिरों को नुकसान पहुंचाने और हमले की कई घटनाओं सहित देशभर में हिंदुओं के खिलाफ घृणावश किए जाने वाले अपराधों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस कदम का अल्पसंख्यक समुदाय और अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने स्वागत किया है।

इसे भी पढ़ें: आरएसएस को आतंकी गुट घोषित करने के पक्ष में नहीं अमेरिका

इसे भी पढ़ें: फलस्तीन पर नेतन्याहू के साथ मतभेद की बात ओबामा ने मानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.