Move to Jagran APP

बलूचिस्तान में दस मजदूरों की गोली मारकर हत्या

मजदूर मूल रूप से सिंध प्रांत के थे, जब वे काम कर रहे थे तभी मौके पर पहुंचे बंदूकधारियों ने उन पर फायरिंग कर दी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 13 May 2017 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2017 07:32 PM (IST)
बलूचिस्तान में दस मजदूरों की गोली मारकर हत्या
बलूचिस्तान में दस मजदूरों की गोली मारकर हत्या

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान में रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण ग्वादर बंदरगाह के नजदीक सड़क निर्माण की परियोजना में कार्य कर रहे दस मजदूर शनिवार को गोलीबारी में मारे गए। घटना अशांत बलूचिस्तान प्रांत की है।

loksabha election banner

ग्वादर के उपायुक्त नईम बजाई के अनुसार मजदूर मूल रूप से सिंध प्रांत के थे, जब वे काम कर रहे थे तभी मौके पर पहुंचे बंदूकधारियों ने उन पर फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद बंदूकधारी फरार होने में कामयाब रहे। आठ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो की अस्पताल जाने के दौरान सांसें थमीं।

यह भी पढ़ें: अब हर कोई देख सकेगा अमेरिकन ह्वाइट हाउस के थिएटर में फिल्म

घटना की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। वैसे इस तरह की घटनाएं खनिजों से भरे इस इलाके में सामान्य हैं। अलगाववादी अक्सर अन्य इलाकों से आकर काम करने वाले मजदूरों पर हमला करके उन्हें मार डालते हैं। अप्रैल में भी प्रदेश के खारन जिले में बंदूकधारियों ने फायरिंग करके चार सिंधी मजदूरों को मार डाला था।

यह भी पढ़ें: सीरियाई सेना ने आईएस के नियंत्रित एयरबेस पर कब्जा किया: सैन्य स्रोत, मॉनिटर

बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुग्ती ने कहा है कि हम आतंकियों के आगे नहीं झुकेंगे। उनका सख्ती से मुकाबला किया जाएगा और उन्हें मार गिराया जाएगा। सेना व अन्य सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं। उल्लेखनीय है कि ग्वादर बंदरगाह का निर्माण चीन के निवेश से हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.