Move to Jagran APP

अमेरिका से ज्यादा प्रगति कर रहे हैं भारत, चीन: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि भारत, चीन और जर्मनी जैसे देश बच्चों को अच्छी तरह शिक्षित करने के लिए काम कर रहे हैं ताकि वे अमेरिकी कारोबार से मुकाबला कर सकें। उनके मुताबिक ये देश अमेरिका से अधिक प्रगति कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 05:21 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 05:21 PM (IST)
अमेरिका से ज्यादा प्रगति कर रहे हैं भारत, चीन: ओबामा

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि भारत, चीन और जर्मनी जैसे देश बच्चों को अच्छी तरह शिक्षित करने के लिए काम कर रहे हैं ताकि वे अमेरिकी कारोबार से मुकाबला कर सकें। उनके मुताबिक ये देश अमेरिका से अधिक प्रगति कर रहे हैं।

loksabha election banner

पेंसिलवेनिया में बुधवार को एक कम्युनिटी कॉलेज में 'स्किल ट्रेनिंग' पर छात्रों को संबोधित करते हुए ओबामा ने कहा, 'हम अभी आगे हैं, लेकिन ये देश कुछ अच्छे निर्णय ले रहे हैं। हमें भी उसी प्रकार के निर्णय लेने होंगे।' अमेरिकी राष्ट्रपति ने देशवासियों से बेहतर कौशल विकास के लिए काम करने का अनुरोध किया। अपने संबोधन में ओबामा ने अमेरिकियों को उस प्रकार के कौशल का प्रशिक्षण देने पर जोर दिया जिसकी अच्छी नौकरी के लिए जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि नौकरी किसी सीमा के बारे में नहीं जानती है और कंपनियां सबसे शिक्षित लोगों को चुनने में सक्षम हैं। वे जहां से भी हो उच्च कुशल कामगारों को नौकरी पर रख सकती हैं।

अमेरिका में एक तिहाई अस्थाई कर्मचारी भारतीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.