Move to Jagran APP

चीन की दो कोयला खानों में विस्फोट, 53 लोगों की मौत

बाओमा माइनिंग कंपनी की खान में हुए विस्फोट में 32 मजदूर मारे गए। दुर्घटना के समय खान में कुल 181 लोग काम पर थे।

By Manish NegiEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 06:35 PM (IST)
चीन की दो कोयला खानों में विस्फोट, 53 लोगों की मौत

बीजिंग, (पीटीआई)। चीन की दो कोयला खानों में हुए विस्फोटों में 53 मजदूर मारे गए हैं। पहला विस्फोट शनिवार को उत्तरी चीन के मंगोलिया स्वायत्तशासी क्षेत्र की बाओमा माइनिंग कंपनी की खान में हुआ। दूसरी दुर्घटना क्विटाइहे शहर में एक निजी कोयला खान में 30 नवंबर को हुई।

loksabha election banner

बाओमा माइनिंग कंपनी की खान में हुए विस्फोट में 32 मजदूर मारे गए। दुर्घटना के समय खान में कुल 181 लोग काम पर थे। 149 मजदूर खान से बाहर निकलने में कामयाब रहे। दुर्घटना के बाद राहत एवं बचाव के लिए 268 पुलिसकर्मी और 119 बचावकर्मियों को भेजा गया।

क्विटाइहे शहर के निजी कोयला खान में हुए विस्फोट से 21 मजदूर फंस गए थे। तलाशी में एक भी मजदूर जीवित नहीं मिला। फंसे हुए मजदूरों के मारे जाने की पुष्टि शनिवार को की गई। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि विस्फोट दुर्घटनावश हुआ था। खान का लाइसेंस नहीं होने के कारण पुलिस ने इसके मालिक और तीन प्रबंधकों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रदूषण से परेशान चीन 2020 तक बंद कर देगा कोयला खनन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.