Move to Jagran APP

जबरन अस्पताल ले जाए गए बांग्लादेश के पूर्व तानाशाह इरशाद

बांग्लादेश के पूर्व सैन्य शासक एचएम इरशाद को सुरक्षा बलों ने जबरन उनके घर से उठाकर सैन्य अस्पताल में भर्ती करा दिया है। इस घटना के बाद से उनकी गिरफ्तारी की अटकलें तेज हो गई हैं।

By Edited By: Published: Fri, 13 Dec 2013 05:38 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2013 05:40 PM (IST)
जबरन अस्पताल ले जाए गए बांग्लादेश के पूर्व तानाशाह इरशाद

ढाका। बांग्लादेश के पूर्व सैन्य शासक एचएम इरशाद को सुरक्षा बलों ने जबरन उनके घर से उठाकर सैन्य अस्पताल में भर्ती करा दिया है। इस घटना के बाद से उनकी गिरफ्तारी की अटकलें तेज हो गई हैं। 83 वर्षीय पूंर्व तानाशाह ने कुछ दिन पहले ही अगले महीने होने वाले आम चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की थी।

loksabha election banner

रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को शुक्रवार को चेकअप के लिए ही अस्पताल ले जाया गया था। खबर है कि इरशाद को बंधक बनाकर उनपर आगामी पांच जनवरी को होने वाले आम चुनावों में भाग लेने के लिए दबाव बनाया जाएगा। इरशाद की जातीय पार्टी सत्तारूढ़ अवामी लीग के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा है। हालांकि आरएबी के मीडिया विभाग के निदेशक हबीबुर रहमान ने बीडी न्यूज 24 को बताया कि इरशाद उस समय घर पर थे, जब उनकी तबियत बिगड़ी। उनके सुरक्षाकर्मी ही उन्हें अस्पताल ले गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुलिस और आरएबी की संयुक्त टीम पूंर्व सैन्य शासक के घर 'प्रेसिडेंट्स पार्क' में घुसी और इरशाद को जबरदस्ती बाहर खड़े वाहन में डाल दिया। सैन्य अस्पताल के बाहर जातीय पार्टी के कार्यकर्ताओं और सैन्य अधिकारियों के बीच हाथापाई भी हुई। इरशाद के प्रेस सचिव सुनील सुबो रॉय ने कहा कि हैरानी की बात है, शाम को जब तक मैं उनके साथ था, वे पूरी तरह ठीक थे। उन्होंने नियमित व्यायाम भी किया था।

मुल्ला को फांसी के बाद हिंसा में चार की मौतकट्टरपंथी जमात-ए-इस्लामी के शीर्ष नेता अब्दुल कादिर मुल्ला को फांसी दिए जाने से गुस्साए जमात के कार्यकर्ताओं और अवामी पार्टी के बीच हुए संघर्ष में चार लोगों की मौत हो गई है। जिला न्यायाधीश मुहम्मद ममून शिबली के हवाले से बीडी न्यूज 24 ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 1971 के मुक्ति संग्राम के दौरान नरसंहार के मामले में फांसी की सजा पाने वाले मुल्ला पहले व्यक्ति थे। उन्हें फरीदपुर जिले के अमीराबाद गांव में उनकी पैतृक कब्रगाह में तड़के 4:20 बजे दफना दिया गया।

पढ़ें : जमात नेता मुल्ला को फांसी पर लटकाया गया

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.