Move to Jagran APP

पापुआ न्यू गिनी में फिर भूकंप के झटके, सुनामी की भी चेतावनी

पापुआ न्यू गिनी में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7 आंकी गई है। हालांकि अभी तक इस भूकंप में जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है। इसके साथ ही भूकंप केंद्र के 300 किलोमीटर के दायरे में सुनामी

By anand rajEdited By: Published: Thu, 07 May 2015 01:09 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 01:23 PM (IST)
पापुआ न्यू गिनी में फिर भूकंप के झटके, सुनामी की भी चेतावनी

कोकोपो। पापुआ न्यू गिनी में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7 आंकी गई है। हालांकि अभी तक इस भूकंप में जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई है। इसके साथ ही भूकंप केंद्र के 300 किलोमीटर के दायरे में सुनामी का खतरा भी मंडरा रहा है। अमेरिकी मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी है।
बता दें कि दो दिन पहले ही पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किये गए थे। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 7.4 मांपी गई थी। उससे कुछ दिन और पहले भी पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में लगभग इसी तीव्रता का भूकंप आया था। चेतावनी के तहत ऑस्ट्रेलिया, जापान, फिलीपींस, न्यू कैलेडोनिया, मार्शल आइलैंड्स, फिजी, समोआ और वानुअतु सहित प्रशांत क्षेत्र का अन्य तटीय इलाका 30 सेंटीमीटर से कम की छोटी-छोटी लहरों की चपेट में आ सकती है।

loksabha election banner

ये भी पढ़ेंः नेपाल में भूंकप से मरने वालों का आंकड़ा 7365 तक पहुंचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.