Move to Jagran APP

बर्खास्तगी से पहले ट्रंप आफिस ने किया था भरारा को फोन

पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे भरारा को ट्रंप ने 11 मार्च को सदर्न डिस्टि्रक्ट ऑफ न्यूयॉर्क के अटार्नी पद से बर्खास्त कर दिया था।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 05:50 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 05:50 PM (IST)
बर्खास्तगी से पहले ट्रंप आफिस ने किया था भरारा को फोन
बर्खास्तगी से पहले ट्रंप आफिस ने किया था भरारा को फोन

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। भारत में जन्मे अमेरिका के पूर्व संघीय अभियोजक प्रीत भरारा ने कहा कि बर्खास्तगी के दो दिन पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आफिस से फोन आया था। उनसे राष्ट्रपति से बात करने को कहा गया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं किया।

loksabha election banner

पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे भरारा को ट्रंप ने 11 मार्च को सदर्न डिस्टि्रक्ट ऑफ न्यूयॉर्क के अटार्नी पद से बर्खास्त कर दिया था। उन्होंने इस्तीफा देने से इन्कार कर दिया था। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2009 में उन्हें इस पद पर नियुक्त किया था। फिलहाल वह न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ से जुड़े हैं।

एक कार्यक्रम में पूछा गया कि क्या उन्होंने फोन करने के बारे में विचार किया था? इस पर भरारा ने कहा कि इसके लिए कई नियमों का पालन करना पड़ता। भारतीय जुड़ाव के बारे में पूछे जाने पर 48 वर्षीय भरारा ने कहा, 'मैं एक भारतीय-अमेरिकी हूं। मुझे अपनी पृष्ठभूमि, जड़ों और विरासत पर नाज है। मुझे पंजाबी संगीत भांगड़ा सुनना पसंद है।'

यह भी पढ़ें: भारत-पाक में बढ़ते तनाव के बीच जल्द हो सकती है शरीफ-ट्रंप की मुलाकात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.