PreviousNext

आइसबर्ग की इस तस्वीर ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया धमाल, देखें

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 05:52 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 06:02 AM (IST)
आइसबर्ग की इस तस्वीर ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया धमाल, देखेंआइसबर्ग की इस तस्वीर ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया धमाल, देखें
मेयर एड्रियन कवानाग ने कहा, अचानक भारी तादाद में आए पर्यटकों को देखकर वह आश्चर्य में पड़ गए।

न्यूफाउंडलैंड, जेएनएन। कनाडा का न्यूफाउंडलैंड अचानक उस वक्त पर्यटकों का बेहद आकर्षक स्थल बन गया जब इसके तट पर विशाल बर्फ का पहाड़ नज़र आया। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईस्टर वीकेंड के मौके पर टाउन ऑफ फेर्रीलैंड के दक्षिणी तटीय राजमार्ग के निकट काफी लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था और लोग वहां पर बर्फ के बने पहाड़ की फोटो खींचने में लगे हुए थे।

मेयर एड्रियन कवानाग ने कहा, अचानक भारी तादाद में आए पर्यटकों को देखकर वह आश्चर्य में पड़ गए। उन्होंने कनाडा प्रेस से बताया, यह बहुत बड़े आकार का हिमपर्वत है जो काफी नजदीक है और इसे लोग बेहद नजदीक से फोटो खींच सकते हैं।

ख़बरों के मुताबिक, यह हिमपर्वत 46 मीटर ऊंचा था और कवानाग ने बताया कि यह एवलॉन प्रायद्वी में पानी के ऊपरी सतह पर रुका हुआ है। वहां के निवासी डॉन कोस्टेल्लो ने सीबीसी से कहा कि यह जल्द आगे बढ़नेवाला नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि जब तक हवा रूकी रहेगी यह हिम पर्वत यहीं पर स्थिर रहेगा क्योंकि बर्फ का पहाड़ उथले ज़मीन पर बना हुआ है।

 न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर के समुद्र तटों को ‘हिमशैल गली’ (iceberg alley) के रुप में भी जाना जाता है क्योंकि बसंत ऋतु में जैसी ही तापमान बढ़ता है काफी तादाद में बर्फ के टुकड़े टूटकर बहने लगते हैं। विश्लेषकों का कहना है कि असमान्य रूप से मजबूत हुए हवाओं के झोके, और जलवायु परिवर्तन के चलते ग्रीनलैंड के बर्फ के टुकड़े टूटकर बहने लगते हैं।

यह भी पढ़ें: विशाल हिमखंड ने रोका फूलों की घाटी का रास्ता

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CROWDS FLOCK TO SEE GIANT NEWFOUNDLAND ICEBERG(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बैंकाक में स्ट्रीट फूड की बिक्री पर लगी रोकफ्रांस में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत; ISIS ने ली जिम्‍मेदारी
यह भी देखें