PreviousNext

सैन्य संबंध और मजबूत करेंगे चीन व पाकिस्तान

Publish Date:Sat, 31 Aug 2013 07:20 PM (IST) | Updated Date:Sat, 31 Aug 2013 07:23 PM (IST)
सैन्य संबंध और मजबूत करेंगे चीन व पाकिस्तान
बीजिंग। बीस दिवसीय संयुक्त सैन्य अभ्यास की तैयारियों के साथ साथ चीन और पाकिस्तान ने भविष्य में दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग और बढ़ाने का फैसला लिया है। दोनों देश आगामी दो सितंबर

बीजिंग। बीस दिवसीय संयुक्त सैन्य अभ्यास की तैयारियों के साथ साथ चीन और पाकिस्तान ने भविष्य में दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग और बढ़ाने का फैसला लिया है।

दोनों देश आगामी दो सितंबर से गुलाम कश्मीर की सीमा से सटे हुए शिनजियांग उईगुर स्वायत्तशासी प्रांत में अभ्यास शुरू करने जा रहे हैं। सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के वाइस चेयरमैन शू किलियांग ने पाकिस्तान के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमिटी के चेयरमैन खालिद शमीम से मुलाकात की। शू ने कहा कि चीन और पाकिस्तान अच्छे पड़ोसी, दोस्त, सहयोगी और भाई हैं। इस सैन्य अभ्यास से दोनों देशों की सेनाओं को ही लाभ नहीं मिलेगा, क्षेत्र में शांति स्थायित्व को भी बल मिलेगा। दोनो अधिकारियों ने आपस में सैन्य सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई।

पढ़ें: गुलाम कश्मीर में दो सौ किमी लंबी सुरंग बनाएंगे चीन और पाक

शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनो देशों की वायु सेनाओं के बीच 'शाहीन-2' नाम से यह दूसरा सैन्य अभ्यास शुरू होगा। पहला सैन्य अभ्यास शाहीन-1 मार्च, 2011 में पाकिस्तान में आयोजित किया गया था। दोनों देशों के बीच यह अभ्यास भारत और चीन के मध्य नवंबर में प्रस्तावित सैन्य अभ्यास से ठीक पहले हो रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:china and pakistan pledged to further boost the cooperation between the two militaries(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भारत यात्रा सकारात्मक रही : अमी बेरासीरिया पर हमला करेगा अमेरिका!
यह भी देखें