Move to Jagran APP

अफगानिस्तान के बैंक में बम धमाके, 34 की मौत

अफगानिस्तान में बैंक के बाहर हमले में बीस लोगों की मौत हो गई। हमले के समय लोग बैंक में सैलरी के लिए कतार में लगे थे।

By Test1 Test1Edited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 08:27 AM (IST)
अफगानिस्तान के बैंक में बम धमाके, 34 की मौत
अफगानिस्तान के बैंक में बम धमाके, 34 की मौत

काबुल, अफगानिस्तान। आतंकियों के लगातार हो रहे हमले से अफगानिस्तान लहूलुहान है। चरमपंथियों ने गुरुवार को लश्कर गढ़ में फिर एक बैंक को निशाना बनाया। इसमें 34 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 से अधिक घायल हो गए। धमाका कार बम के विस्फोट से हुआ। रमजान के पाक महीने में भी आतंकी वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ईद के लिए पैसे निकालने को न्यू काबुल बैंक में भारी भीड़ थी। इसी दौरान धमाके किए गए।

loksabha election banner

बम विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि बैंक परिसर में खड़ी गाडि़यों के परखच्चे उड़ गए। अब तक किसी आतंकी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। फिर भी तालिबान पर शक जाहिर किया जा रहा है। यह ग्रुप फिलहाल पूरे देश में अपने स्पि्रंग आफेंसिव के तहत अफगानी सैन्य बलों पर हमले कर रहा है। आज बड़ी संख्या में सेना के जवान भी वेतन लेने के लिए बैंक पहुंचे थे। हमले में कई सैनिक मारे गए।

इस साल फरवरी में भी आतंकियों ने लश्करगढ़ के एक बैंक पर कार बम से हमला किया था। आत्मघाती हमलावार बारूद से भरी कार को लेकर सीधे भीड़ में जा पहुंचा था और फिर विस्फोट कर अपने को उड़ा लिया था। लश्करगढ़ जिस हेलमंद प्रांत के अंतर्गत आता है, उसके 14 में से 10 जिलों पर तालिबान का नियंत्रण है। आतंकी इन जिलों में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती करवाते हैं। सेना व आतंकियों के बीच जारी संघर्ष के कारण लश्कर गढ़ से अब तक हजारों लोगों का पलायन हो चुका है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, अफसर का गला काटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.