Move to Jagran APP

चार बच्चों के साथ ब्रिटिश महिला के सीरिया भागने का अंदेशा

ब्रिटेन की एक और मुस्लिम महिला के आतंकी संगठन (आइएस) में शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा है। स्कार्टलैंड यार्ड को शक है कि चार बच्चों के साथ लापता हुई यह महिला सीरिया भाग चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार 33 साल की जाहिरा तारिक आखिरी बार पूर्वी लंदन

By Sudhir JhaEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 09:56 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 10:07 PM (IST)
चार बच्चों के साथ ब्रिटिश महिला के सीरिया भागने का अंदेशा

लंदन। ब्रिटेन की एक और मुस्लिम महिला के आतंकी संगठन (आइएस) में शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा है। स्कार्टलैंड यार्ड को शक है कि चार बच्चों के साथ लापता हुई यह महिला सीरिया भाग चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार 33 साल की जाहिरा तारिक आखिरी बार पूर्वी लंदन में मंगलवार को देखी गई थी। इसके बाद से उसका कोई पता नहीं है।

loksabha election banner

जाहिरा और उसके चार बच्चे मुहम्मद (12), अमार (11), आदिद (04) और बेटी सैफिया (09) के गायब होने की शिकायत परिजनों ने बुधवार को पुलिस से की। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज में ये लोग एम्सटर्डम हवाई अड्डे से रवाना होते दिखे। आतंकरोधी कमांड के कमांडर रिचर्ड वाल्टन ने बताया कि महिला के रिश्तेदार काफी चिंतित हैं। उसके सीरिया पहुंचने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। लेकिन, यह साफ है कि वह ब्रिटेन से निकल चुकी है।

हाल के समय में ब्रिटेन से कई परिवार, महिलाएं और नाबालिग भागकर आइएस में शामिल होने के लिए सीरिया गए हैं। स्काटलैंड यार्ड के अनुसार पिछले साल 40 से ज्यादा ब्रिटिश महिलाएं और लड़कियां सीरिया भागी हैं। कुछ महीने पहले ऐसी भी खबरें आई थी कि सीरिया में आइएस के महिला लड़ाकू दस्ते का नेतृत्व एक ब्रिटिश महिला ही कर रही है।

सऊदी अरब ने यमन में किए हवाई हमले

सना। सऊदी अरब के गठबंधन ने शिया हाउती विद्रोहियों और उनके सहयोगियों पर शनिवार को सात हवाई हमले किए। सऊदी अरब ने विद्रोहियों के कब्जे वाले रॉकेट डिपो और टीवी स्टेशन को निशाना बनाया। इसके अलावा, दक्षिणी सना में राष्ट्रपति पैलेस के पास के इलाके और अल नहयान कैंप में मिसाइल डिपो पर भी हमले हुए। गौरतलब है कि सऊदी अरब के जिजान शहर पर मिसाइल हमले के बाद गठबंधन ने लगातार चौथे दिन जवाबी कार्रवाई की है। शिया बलों ने पिछले सितंबर में राजधानी सना समेत देश के कई हिस्सों पर कब्जा कर लिया है।

पढ़ेंः पाकिस्तान ने आइएस पर प्रतिबंध लगाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.