Move to Jagran APP

11 साल की उम्र में मां बनने जा रही है यह लड़की, पुलिस ने शुरू की जांच

ब्रिटेन में एक 11 वर्षीय लड़की सबसे कम उम्र में मां बनने जा रही है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Fri, 17 Mar 2017 02:27 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2017 03:02 PM (IST)
11 साल की उम्र में मां बनने जा रही है यह लड़की, पुलिस ने शुरू की जांच
11 साल की उम्र में मां बनने जा रही है यह लड़की, पुलिस ने शुरू की जांच

लंदन। ब्रिटेन में 11 साल की एक लड़की सबसे कम उम्र में मां बनने जा रही है। बच्ची की पहचान उजागर नहीं की गई है, लेकिन बताया गया है कि वह निकट भविष्य में बच्चे को जन्म दे सकती है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि होने वाले बच्चे का पिता, लड़की से उम्र में कुछ साल ही बड़ा है। गर्भावस्था के बारे में कुछ ही विवरण कानूनी कारणों से सार्वजनिक किए जा सकते हैं। स्थानीय प्राधिकारी उच्च न्यायालय के परिवार विभाजन में कठोर रिपोर्टिंग प्रतिबंधों की मांग कर रहे हैं।

loksabha election banner

इस मामले की खबर आने के कुछ हफ्तों पहले ही ब्रिटेन में सबसे कम उम्र में मां बन चुकी महिला ने कहा था कि वह एक दशक बाद दूसरे बच्चे को जन्म देना चाहती है। स्कॉटलैंड के वेस्ट लोथियन की रहने वाली ट्रेसा मिडलटन ने 12 साल की उम्र में बच्ची को जन्म दिया था।

ट्रेसी ने दो सालों तक एनी की देखभाल की। मगर, जब उसने बताया कि उसके भाई ने रेप किया था, तो अधिकारियों ने देखभाल की जिम्मेदारी उठा ली थी। अब 23 की हो चुकी ट्रेसी ने कहा कि यह फैसला तब से अब तक उन्हें डराता रहा।

इससे वह दवा और शराब के दुरुपयोग के जाल में फंस गईं। ट्रेसी ने अपना नाम छिपाने के अधिकार को खत्म कर दिया था और वह सबके सामने आ गई थीं। सात साल से दोस्त रहे मंगेतर डेरेन यंग (30) के साथ वह एक बच्चे को जन्म देने की उम्मीद कर रही थीं। मगर, टेस्ट में पता चला कि उनका गर्भपात हो चुका है।

(साभार - नई दुनिया)

 यह भी पढ़ें: देश की सबसे वृद्ध योगा प्रशिक्षक 97 वर्ष की उम्र में भी आसानी से कर लेती हैं आसन 

 यह भी पढ़ें: बालों को लेकर कभी शर्मिंदा थी ये बहनें लेकिन अब बाल ही हैं इनकी पहचान 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.