Move to Jagran APP

नग्न तस्वीरों को लेकर ऑनलाइन ब्लैकमेल करने वाले को महिला ने दिया मुंहतोड़ जवाब

हैकर्स के निजी तस्वीरों पर पहुंच और महिलाओं को ब्लैकमेल करने के मामले बढ़े हैं, और ऐसा ही कुछ हाल ही में एक यूएस में रहने वाली भारतीय महिला के साथ हुआ।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 04:29 PM (IST)
नग्न तस्वीरों को लेकर ऑनलाइन ब्लैकमेल करने वाले को महिला ने  दिया मुंहतोड़ जवाब

न्यूयॉर्क,जेएनएन। इस डिजिटल युग में सोशल मीडिया के आने से जहां बहुत सहुलियतें हुई हैं तो कई जोखिम भी बढ़े हैं। इसकी चपेट में युवा आते हैं और उसमें भी साइबर क्राइम की शिकार महिलाएं ज्यादा होती है। कई महिलाएं इस तरह बदले का शिकार हो रही हैं कि उनकी निजी तस्वीरों को ऑनलाइन लीक कर दिया जाता है। हैकर्स के निजी तस्वीरों पर पहुंच और महिलाओं को ब्लैकमेल करने के मामले बढ़ हैं, और ऐसा ही कुछ हाल ही में एक यूएस में रहने वाली भारतीय महिला के साथ हुआ।

loksabha election banner

किसी अजनबी से इस तरह का ईमेल मिलना बहुत डर पैदा करने वाला होता है कि उसके पास आपकी नग्न तस्वीरें हैं, लेकिन तरुणा अस्वानी इस तरह की धमकियां से दबाव में नहीं आई और उसने ऑनलाइन ही इस ब्लैकमेलर की धमकी का करारा जवाब दिया।

तरुणा ने लिखा कि वह ऐसे किसी विकृत व्यक्ति से डरती नहीं है जिसने उसे मैसेज किया। तरुणा ने मेल में लिखे एड्रेस के जरिए लोगों से जानकारी मांगी है ताकि वह अपने हायर किए डिटेक्टिव के जरिए आगे कार्रवाई कर सके।

तरुणा ने उस अजनबी के मेल का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया जिसमें लिखा था 'मैं यही कह रहा हूं कि अगर तुम चाहती हो कि मैं चुप रहूं तो दुनिया (सोशल मीडिया, वर्कप्लेस, फैमिली और फ्रेंड्स) को मत बताना, वरना तुम मुझे एक्साइट कर दोगी।'

तरुणा ने अपने पोस्ट में लिखा 'मैंने यह इसलिए किया क्योंकि इस तरह की घटनाओं से अन्य महिलाएं सबक लें और आत्मविश्वास के साथ खड़ी हो सकते। इस मामले में वह हमे जानता है और हम सबको टारगेट कर रहा है लेकिन हम या तो बहुत डरे होते हैं, शर्मिंदा होते हैं कि इस तरह कि स्थिति को कैसे हैंडल करें।'तरुणा की पोस्ट को काफी सपोर्ट मिला है और इसे काफी शेयर किया गया है।

पढ़ें- सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं-वी जस्ट सॉ द मुहुर्त शाट ऑफ सरकार-3

ठाणे में युवक को अधनंगा कर उसके साथ बेरहमी से मारपीट का वीडियो वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.