Move to Jagran APP

अरबपति क्रिस पत्नी को देंगे 3284 करोड़

ब्रिटेन के इतिहास में शुक्रवार को अब तक का सबसे महंगा तलाक हुआ है। एक ब्रिटिश अदालत ने हेज फंड मैनेजर के मालिक और अरबपति क्रिस हॉन को अपनी पत्नी को 53 करोड़ डॉलर (करीब 3284 करोड़ रुपये) का हर्जाना देने का आदेश दिया है।

By Monika SharmaEdited By: Published: Sat, 29 Nov 2014 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Nov 2014 11:12 AM (IST)
अरबपति क्रिस पत्नी को देंगे 3284 करोड़

लंदनः ब्रिटेन के इतिहास में शुक्रवार को अब तक का सबसे महंगा तलाक हुआ है। एक ब्रिटिश अदालत ने हेज फंड मैनेजर के मालिक और अरबपति क्रिस हॉन को अपनी पत्नी को 53 करोड़ डॉलर (करीब 3284 करोड़ रुपये) का हर्जाना देने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

अमेरिका में जन्मी 49 वर्षीय जेमी कूपर हॉन को होने वाले इस भुगतान की राशि की जानकारी गुरुवार को उस समय मिली जब अंतिम फैसले से पहले इसकी प्रति वकीलों को मुहैया कराई गई। हालांकि अंतिम फैसला 12 दिसंबर को आएगा। खबर है कि जेमी के वकील अब इससे भी बड़ी राशि के लिए अपील दायर करने के बारे में विचार कर रहे थे।

15 सालों के वैवाहिक जीवन के बाद जेमी लंदन के हॉन (48 वर्ष) से अलग हो गई थी। दरअसल इन दोनों के बीच 90 करोड़ डॉलर की संपत्ति को लेकर झगड़ा था। हॉन ने अपनी पत्नी को इसका एक चौथाई हिस्सा देने का प्रस्ताव दिया था लेकिन जेमी का तर्क था कि उनकी संपत्ति साझेदारी का परिणाम है। दोनों की मुलाकात हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी और उनके चार बच्चे हैं। इन्होंने विकासशील देशों में गरीबों की मदद के लिए चैरिटी संस्था चिल्ड्रेंस इंवेस्टमेंट फंड फाउंडेशन की स्थापना की थी।

पढ़ेंः अंतरिक्ष स्टेशन पर थैंक्स गिविंग की दावत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.