PreviousNext

बिलावल ने की तालिबान के खिलाफ कार्रवाई की अपील

Publish Date:Tue, 28 Jan 2014 08:05 PM (IST) | Updated Date:Tue, 28 Jan 2014 08:06 PM (IST)
बिलावल ने की तालिबान के खिलाफ कार्रवाई की अपील
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की अपील की। पाक सरकार देश में आतंकवाद के संकट से निपटने के विकल्पों पर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की अपील की। पाक सरकार देश में आतंकवाद के संकट से निपटने के विकल्पों पर विचार कर रही है।

हाल में पाकिस्तानी तालिबान के खिलाफ आवाज उठाकर मुसीबत मोल लेने वाले बिलावल ने कहा कि देश आतंकियों के साथ वार्ता के विकल्प से थक चुका है और अब सैन्य कार्रवाई की जरूरत है।

बीबीसी को दिए साक्षात्कार में भुट्टो परिवार के 25 वर्षीय वारिस ने कहा कि वार्ता हमेशा एक विकल्प रहा है, लेकिन हमें एक मजबूत स्थिति बनानी होगी। कैसे आप मजबूत स्थिति में आकर बात करेंगे? इसके लिए उन्हें युद्ध क्षेत्र में हराना होगा। उन्होंने कहा कि आतंकी समूहों द्वारा उत्पन्न की गई चुनौतियों के खिलाफ जागने का समय आ गया है।

बिलावल की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब आतंकी समूहों खासतौर से तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के खिलाफ संभावित सैन्य कार्रवाई की अटकलें लगाई जा रही हैं। पिछले सप्ताह पाकिस्तानी वायु सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में संदिग्ध आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए थे।

सेना की इस कार्रवाई ने बहुतों को हैरत में डाल दिया था। यह इलाका तालिबान और अलकायदा के आतंकियों का गढ़ माना जाता है। स्थानीय तालिबान प्रमुखों के साथ 2007 में हुए संघर्ष विराम के बाद पहली बार वायु सेना ने इस क्षेत्र में हवाई हमले किए।

पढ़ें: पाक ने टेके घुटने, तालिबान के खिलाफ नहीं होगी सैन्य कार्रवाई

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Bilawal calls for action against Taliban(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सऊदी अरब को परमाणु बम दे सकता है पाकिस्तानमुशर्रफ की मेडिकल रिपोर्ट को अभियोजक ने किया खारिज
यह भी देखें