PreviousNext

ऑस्ट्रेलिया: भारतीय पादरी पर हमले के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 12:36 PM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 07:44 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया: भारतीय पादरी पर हमले के मामले में एक आरोपी गिरफ्तारऑस्ट्रेलिया: भारतीय पादरी पर हमले के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार
72 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया है उस पर बेतहाशा जख्मी करने के उद्देश्य से और जानबूझकर हमला करने के आरोप लगाए गए हैं।

मेलबर्न, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया की राजधानी मेलबर्न के एक चर्च में भारतीय समुदाय के एक कैथोलिक पादरी के गले पर चाकू से हमला किया गया। हमलावर ने कहा कि भारतीय होने के कारण वह प्रार्थना करवाने के लिए अयोज्ञ है। इसे नस्लीय हमला माना जा रहा है। फॉक्नेर के सेंट मैथ्यूज पेरिश चर्च में कल इतालवी भाषा में होने वाली प्रार्थना सभा में एक व्यक्ति फादर टौमी कालाथूर मैथ्यू (48) के पास आया। इस संबंध में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि भारतीय कांसुलेट के अधिकारी लगातार संपर्क में हैं। आस्ट्रेलियाई पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार,ऐसा माना जा रहा है कि आरोपी ने पादरी से कहा कि चूंकि वह एक भारतीय है तो वह या तो हिंदू होगा या मुसलमान और इसलिए वह प्रार्थनसभा करवाने के योज्ञ नहीं है। वहां मौजूद एक श्रद्धालु मेलिना ने बताया कि चर्च के पीछे के हिस्से में काफी शोरगुल और हलचल मची हुई थी और तभी मैंने फादर टौमी को अपनी ओर आते देखा।

72 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया है उस पर बेतहाशा जख्मी करने के उद्देश्य से और जानबूझकर हमला करने के आरोप लगाए गए हैं। उसे ब्रॉडमीडोस मजिस्ट्रेट की अदालत में 13 जून को पेश होने के लिए जमानत मिल गई है।

डिटेक्टिव सीनियर कांस्टेबल आर नोर्टन ने संवाददाताओं को बताया कि इस स्तर पर हमें लगता है कि यह एक अकेली घटना है और ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे यह लगता हो कि वह किसी और के लिए खतरा है। कैथोलिक आर्कडिओसी ऑफ मेलबर्न के प्रवक्ता शेन हीले ने इस घटना को भयानक करार दिया।

उन्होंने कहा कि लोगों के साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया जाना चाहिए। यह शख्स उल्लेखनीय कार्य कर रहा है और यह हमला अनेक कैथोलिक पादरियों द्वारा किए जा रहे महान कार्यों पर एक चोट है। हमले के बाद नॉर्दन हॉस्पिटल में भर्ती फादर टौमी के शरीर के ऊपरी हिस्से में मामूली जख्म हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है।

यह भी पढ़ें- ब्रिटिश उच्चायुक्त पर हमला करने वाले की मौत की सजा बहाल

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Attack On Indian Catholic Priest in Australia(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बंद कमरे में शुरू हुई भारत-पाक सिंधु जल आयोग की बैठकट्रंप के अमेरिका से निराश स्टीफन हॉकिंग करेंगे अंतिरक्ष की सैर
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »