Move to Jagran APP

असद ने दी हथियार डालने वाले विद्रोहियों को माफी देने की पेशकश

सीरिया के राष्‍ट्रपति बशर अल असद ने विद्रेाहियों को हथियार डालकर आत्‍मसमर्पण करने की सूरत में आम माफी देने की पेशकश की है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 02:57 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 05:44 PM (IST)
असद ने दी हथियार डालने वाले विद्रोहियों को माफी देने की पेशकश

दमिश्क (एएफपी)। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने विद्रोहियों को हथियार डालने के एवज में आम माफी देने की पेशकश की है। उन्होंने आज कहा कि यदि विद्रोही हथियार डालकर आत्मसमर्पण करते हैं तो उन्हें माफ कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने यह भी साफ कर दिया हथियार लेकर न्याय की मांग करना बेमानी है, उन्हें सजा भी मिलेगी, लेकिन यदि वह हथियार डाल देंगे तो उन्हें माफ कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी सना के मुताबिक उन्होंने सरकार का यह ऑफर अलेप्पो शहर के आसपास मौजूद विद्रोहियों के लिए दिया गया है। यहां पर करीब दो लाख लोग यहां हो रही गोलीबारी के बीच डर के साये में जिंदगी जी रहे हैं। सीरिया में असद सरकार का समर्थन करने वाले रूस ने यहां पर हमले तेज कर दिए हैं। रक्षा मंत्री सरजी शोएगू के मुताबिक विद्रोहियों के लिए तीन कॉरिडोर खोले गए हैं।

सीरिया में मारे गए लोगों का आंकड़ा जानकर चौंक जाएंगे आप

यह पहला मौका नहीं है कि जब सीरिया की सरकार ने विद्रोहियों को हथियार डालने और उन्हें माफी देने की पेशकश की है। इससे पहले पिछले वर्ष भी इसी तरह की अपील सरकार की तरफ से की गई थी। सीरिया में मौजूद संयुक्त राष्ट्र के राजदूत स्टेफन मिश्टूरा ने उम्मीद जताई है कि अगले माह तक सरकार और विद्रोहियों के बीच शांतिवार्ता शुरू हो जाएगी। पिछले पांच वर्षों से जारी इस गृहयुद्ध में अब तक करीब 2,80,000 लोगों की मौत हो चुकी है।

महंगाई पर संसद में बोले राहुल, 'हर-हर मोदी से अरहर मोदी हो गए पीएम'

चीन की घुसपैठ पर विपक्ष ने सरकार को दी सतर्क रहने की सलाह

एक सप्ताह बाद भी लापता विमान एएन-32 का कोई सुराग नहीं: पार्रिकर

लोकसभा में विभिन्न योजनाओं में आधार की अनिवार्यता को समाप्त करने की मांग उठी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.