PreviousNext

एप्पल ने लांच किया आइफोन-8 का नया मॉडल

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 03:46 AM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 03:46 AM (IST)
एप्पल ने लांच किया आइफोन-8 का नया मॉडलएप्पल ने लांच किया आइफोन-8 का नया मॉडल
एप्पल आइफोन की 10वीं वर्षगांठ परआयोजित एक कार्यक्रम में आइफोन-8 के दो नए मॉडल लांच किए गए।

क्यूपरटिनो (अमेरिका), एएफपी। एप्पल आइफोन की 10वीं वर्षगांठ पर मंगलवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में आइफोन-8 के दो नए मॉडल लांच किए गए। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने इसके अलावा एप्पल की नई स्मार्टवॉच और 4के हाइ डिफिनेशन टेलीविजन भी पेश किए। इस दौरान कुक ने कहा कि नए हैंडसेट आइफोन-8 और बड़े आकार वाला आइफोन-8 प्लस आगे बढ़ने की दिशा में एक बड़ा कदम है। नया मॉडल ग्लास-बॉडी डिजाइन का है और इसमें अन्य कई सुधार किए गए हैं। एप्पल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट फिल शिलर ने कहा कि नए डिवाइस बेहतर पावर और ग्राफिक्स से लैस हैं। यह फोन धूल और पानी से भी सुरक्षित हैं। टिम कुक ने बताया कि एप्पल वाच प्रतिस्पर्धी रोलेक्स और फोसिल के मुकाबले दुनिया सबसे ज्यादा बिकने वाली घड़ी बन गई है। इसके बिजनेस में बीते साल के मुकाबले 50 फीसद का इजाफा हुआ है।

नई स्मार्टवाच और 4के हाइ डिफिनेशन टेलीविजन भी किए पेश

 एप्पल वाच सीरीज 3 की खासियतें बताते हुए उन्होंने कहा कि इसकी अपनी मोबाइल कनेक्टिविटी है जिससे यूजर बगैर स्मार्टफोन के फोन कॉल, म्यूजिक और अन्य फंक्शन से कनेक्ट कर सकेगा। यह आपकी रेस्टिंग और हार्ट रेट को कैलकुलेट कर सकेगी। यदि आपकी हार्ट रेट बढ़ता है तो यह आपको इसकी जानकारी देगी। यदि आप लंबे समय तक इनएक्टिव रहते हैं, तब भी वाच आपको बताएगी। वाच में अब मैप की भी सुविधा होगी। इसके अलावा आप 4 करोड़ गाने भी एप्पल वाच पर स्ट्रीम कर सकेंगे। सेल्युलर के साथ 'एप्पल वाच सीरीज 3' की कीमत 399 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 25,546 रुपये रखी गई है। एप्पल वाच सीरीज 3 के नॉन सेल्युलर वैरिएंट की कीमत 329 डॉलर यानी करीब 21,062 रुपये रखी गई है। यह 22 सितंबर से नौ देशों के बाजार में उपलब्ध होगी।

एप्पल का नया टीवी लेटेस्ट वर्जन टीवीओएस पर चलेगा। यह कनाडा सहित सात देशों में उपलब्ध होगा। इस पर चार गुना तेजी से ग्राफिक्स चल सकते हैं। एप्पल टीवी पर लाइव स्पार्ट की भी सुविधा मिलेगी। एप्पल टीवी के 32 जीबी वेरिएंट के लिए 179 डॉलर (11462 रुपये) और 64 जीबी के लिए 199 डॉलर (12742 रुपये) खर्च करने होंगे।

यह भी पढें: शहरवासी बेसहारा पशुओं की अब मोबाइल दे सकेंगे सूचना

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Apple launches new model of iPhone 8(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वायलिन वादक सुब्रह्मण्यम ने विशेष राग छेड़ 9/11 पीडि़तों को दी श्रद्धांजलिलंबे समय तक बैठकर काम करना आपके लिए साबित हो सकता है इतना खतरनाक
यह भी देखें