Move to Jagran APP

मीडिया के साथ ट्रंप के रिश्ते सुधारेंगे एंथनी, मिली संचार निदेशक की जिम्मेदारी

मृदुभाषी माने जाने वाले एंथनी फिलहाल एक्जिम बैंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 22 Jul 2017 08:55 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2017 08:55 PM (IST)
मीडिया के साथ ट्रंप के रिश्ते सुधारेंगे एंथनी, मिली संचार निदेशक की जिम्मेदारी
मीडिया के साथ ट्रंप के रिश्ते सुधारेंगे एंथनी, मिली संचार निदेशक की जिम्मेदारी

वाशिंगटन, प्रेट्र। सीन स्पाइसर के इस्तीफे के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बैंकर एंथनी स्कैरमूची को व्हाइट हाउस में नया संचार निदेशक नियुक्त किया है। लंबे समय से ट्रंप के समर्थक रहे एंथनी पर मीडिया के साथ राष्ट्रपति के रिश्ते सुधारने की जिम्मेदारी होगी। पूर्व प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने एंथनी की नियुक्ति का कड़ा विरोध किया था।

loksabha election banner

मृदुभाषी माने जाने वाले एंथनी फिलहाल एक्जिम बैंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं। वह आधिकारिक तौर पर 15 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में अपनी नई जिम्मेदारी संभालेंगे। व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया, 'एंथनी बयान जारी करने और रणनीति बनाने से लेकर संचार संबंधी समस्त गतिविधियों का कामकाज देखेंगे। वह सीधे राष्ट्रपति को रिपोर्ट करेंगे।'

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद एंथनी ने अमेरिकी मीडिया के साथ ट्रंप सरकार के संबंधों को बेहतर बनाने के लिए काम करने की बात कही है। डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार से जुड़ कर वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। एंथनी ने बातों को बढ़ा-चढ़ा कर या नाटकीय तरीके से पेश करने को गलत करार दिया है। मालूम हो कि ट्रंप द्वारा राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के दौरान वहां उपस्थित भीड़ को लेकर किए गए दावों का मखौल उड़ाया गया था। उस वक्त सीन स्पाइसर प्रेस सचिव थे। अब उनका स्थान सारा हकबी सैंडर्स लेंगी।

राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान एंथनी ने ट्रंप को 'हैक पॉलिटिशियन' करार दिया था। उन्होंने अब इसके लिए ट्रंप से माफी मांगी है। शुरुआत में उन्होंने रिपब्लिकन प्रत्याशी स्कॉट वाकर और बाद में जेब बुश का समर्थन किया था।

यह भी पढ़ें: ट्रंप की इस बात से नाराज व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने दिया इस्तीफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.