Move to Jagran APP

मोदी बजट पर अमेरिकी मीडिया रीझा,बताया विकासोन्मुखी

मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट को विकासोन्मुखी बताते हुए अमेरिकी मीडिया ने कहा है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा की गई घोषणाओं से निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

By Test2 test2Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 11:48 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 12:00 AM (IST)
मोदी बजट पर अमेरिकी मीडिया रीझा,बताया विकासोन्मुखी

वाशिंगटन । मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट को विकासोन्मुखी बताते हुए अमेरिकी मीडिया ने कहा है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा की गई घोषणाओं से निवेश को बढ़ावा मिलेगा। न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि बुनियादी सुविधाओं के लिए खर्च में बढ़ोतरी और कॉरपोरेट टैक्स में पांच प्रतिशत की कटौती विकास को बढ़ावा देगी। कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का स्वागत भारतीय मूल के अमेरिकी उद्योगपतियों द्वारा भी किया गया है।

loksabha election banner

अमेरिका की एक शीर्ष बिजनेस संस्था ने भारत के आम बजट की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इससे देश में व्यापार की राह आसान होगी। यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूएसआइबीसी) ने कहा कि बजट में बहुत सारे सुधारों की घोषणा बुनियादी ढांचे के विकास को प्रोत्साहित करने, पूंजी बाजार के आधुनिकीकरण के लिए की गई है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के भारतीय मूल के उद्योगपतियों ने भी बजट घोषणाओं का स्वागत किया है। उन्होंने बजट को कई मोर्चो पर सकारात्मक बताया। यूएई एक्सचेंज के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर बीआर शेट्टी ने कहा कि मेक इन इंडिया पर फोकस से भारत तेजी से विकास की तरफ बढ़ेगा। यह अप्रवासी भारतीयों को देश के विकास में योगदान के लिए अधिक अवसर प्रदान करेगा।

पढ़ें :

प्रगतिशील और व्यवहारिक है बजट: पीएम मोदी

बजट ने तोड़ा महंगाई की मार झेल रहे दिल्लीवासियों का दिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.