Move to Jagran APP

अमेरिका में सिख पर हमला करने वाला युवक को कोर्ट ने घृणा अपराध का दोषी ठहराया

डेनियल कोरानेल विल्सन ने सिख अमरीक सिंह पर पिछले वर्ष दिसंबर में कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो क्षेत्र में हमला किया था।

By Atul GuptaEdited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 06:25 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 06:39 PM (IST)
अमेरिका में सिख पर हमला करने वाला युवक को कोर्ट ने घृणा अपराध का दोषी ठहराया

सैन फ्रांसिस्को, प्रेट्र। अमेरिका में वृद्ध सिख को बुरी तरह पीटने वाले 23 वर्षीय युवक को घृणा अपराध(हेट क्राइम) का दोषी ठहराया गया है। उसने सिख को आइएसआइएस का आतंकवादी बताते हुए उसे सबक सिखाने की बात भी कही थी। वृद्ध को पीटने के लिए उसने अपने मित्र को भी उकसाया।

loksabha election banner

डेनियल कोरानेल विल्सन ने सिख अमरीक सिंह पर पिछले वर्ष दिसंबर में कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो क्षेत्र में हमला किया था। उसके वकील टिमोथी डोनोवेन ने मामले की सुनवाई कर रही 12 सदस्यीय ज्यूरी को बताया कि युवक ने पगड़ी और दाढ़ी के कारण सिख को आतंकवादी समझा था। वकील ने उसे जमानत पर रिहा करने की अपील की।

ज्यूरी ने दो घंटे दलीलें सुनने के बाद युवक को दोषी ठहरा दिया। सिख के चेहरे पर बुरी तरह चोट पहुंचाई गई थी, उसे कार से कुचलने की कोशिश भी की गई। ज्यूरी ने इसे घृणा अपराध माना। युवक को दो दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी, तब तक जेल में ही रखा जाएगा। उसे आठ वर्ष तक की सजा हो सकती है। हमले में साथ देने वाले उसके 17 वर्षीय साथी ने अप्रैल माह में आत्महत्या कर ली थी।

पढ़ें- मिशेल ओबामा को कहा 'गोरिल्ला', धोना पड़ा नौकरी से हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.