Move to Jagran APP

मेट्रो रेल में ठेका के लिए घूस देने पर ब्रिटेन में चलेगा मुकदमा

ठेका पाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लि. (डीएमआरसी) के अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले में अल्स्टॉम ट्रांसपोर्ट इंडिया के पूर्व प्रबंध निदेशक राबर्ट हालेट के खिलाफ ब्रिटेन में रिश्वतखोरी का मुकदमा चलेगा। ट्रेन और टर्बाइन की विशेषज्ञ फ्रांस की इस कंपनी की ब्रिटिश सहायक कंपनी रिश्वतखोरी के आ

By Sachin kEdited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 06:19 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 07:28 AM (IST)
मेट्रो रेल में ठेका के लिए घूस देने पर ब्रिटेन में चलेगा मुकदमा

लंदन। ठेका पाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लि. (डीएमआरसी) के अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले में अल्स्टॉम ट्रांसपोर्ट इंडिया के पूर्व प्रबंध निदेशक राबर्ट हालेट के खिलाफ ब्रिटेन में रिश्वतखोरी का मुकदमा चलेगा। ट्रेन और टर्बाइन की विशेषज्ञ फ्रांस की इस कंपनी की ब्रिटिश सहायक कंपनी रिश्वतखोरी के आरोपों का सामना कर रही है। राबर्ट अगले माह अदालत में पेश होंगे।

loksabha election banner

राबर्ट कंपनी के कुछ उन चुनिंदा अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें इस माह इन आरोपों के सिलसिले में साउथवार्क क्राउन कोर्ट ने पेश होने को कहा था। जब वे तीन नवंबर के पहले अदालत में पेश होंगे, तब प्रारंभिक सुनवाई की तिथि तय की जाएगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के कई अधिकारियों ने ब्रिटिश फर्म से रिश्वत लिया है यह बात गत छह अक्टूबर को हुई ब्रिटेन की एक अदालत को सुनवाई के दौरान बताई गई थी।

ब्रिटेन के सिरीयस फ्रॉड ऑफिस (एसएफओ) ने अल्स्टॉम ट्रांसपोर्ट नेटवर्क यूके लिमिटेड के खिलाफ भारत, पोलैंड और ट्यूनिशिया में रिश्वत देने के मामले में कानूनी कार्यवाही शुरू की है।

जांचकर्ताओं का मानना है कि इस कंपनी ने पिछले छह वर्षो के दौरान काम का ठेका पाने के लिए दिल्ली, वारसा और ट्यूनिश में करीब 85 लाख डॉलर रिश्वत दिए। इस बारे में अदालत में सुबूत पेश करने की अंतिम तारीख 18 नवंबर रखी गई है।

पढ़ें: मेट्रो कांट्रैक्ट के लिए ब्रिटिश कंपनी ने दी रिश्वत

एलस्टॉम से दिल्ली मेट्रो के अफसरों ने ली थी घूस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.