Move to Jagran APP

पाक में 97 आतंकी गिरफ्तार, जेल तोड़ने की साजिश विफल

पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने 97 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें अलकायदा और लश्कर-ए-झांगवी के आतंकी शामिल हैं। आतंकी हैदराबाद सेंट्रल जेल को तोड़कर अपने साथियों को छुड़ाने की फिराक में थे। अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल का हत्यारा उमर शेख इसी जेल में बंद है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2016 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2016 07:09 PM (IST)
पाक में 97 आतंकी गिरफ्तार, जेल तोड़ने की साजिश विफल

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने 97 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें अलकायदा और लश्कर-ए-झांगवी के आतंकी शामिल हैं। आतंकी हैदराबाद सेंट्रल जेल को तोड़कर अपने साथियों को छुड़ाने की फिराक में थे। अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल का हत्यारा उमर शेख इसी जेल में बंद है।

loksabha election banner

आतंकियों की गिरफ्तारी का खुलासा ऐसे समय किया गया है, जब ओबामा सरकार आतंकवाद की समस्या से निपटने के नाम पर पाकिस्तान को एफ-16 लड़ाकू विमान बेचने पर आमादा है।

सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने शुक्रवार को बताया कि अलकायदा के भारतीय उपमहाद्वीप शाखा के उप-प्रमुख फारूक भट्टी, लश्कर-ए-झांगवी के आतंकी नइम बुखारी और सब्बीर खान को भी गिरफ्तार किया गया है। इन पर 2009 से 2015 के बीच वायुसेना के ठिकानों, कराची हवाई अड्डे, खुफिया एजेंसियों, पुलिस के क्षेत्रीय मुख्यालयों पर हमला करने के आरोप हैं।

बकौल बाजवा सभी आतंकी संगठन आपस में साठगांठ कर बड़े हमले की फिराक में थे। उन्होंने झांगवी और अलकायदा के तहरीक-ए तालिबान के साथ मिलकर काम करने की भी बात कही।

ये भी पढ़ें- लश्कर और जैश को पाक खुफिया एजेंसी ISI देती है प्रशिक्षण : परवेज मुशर्रफ

बाजवा ने कहा, 'आतंकी जेल तोड़ने की पूरी साजिश रच चुके थे। अब उसे अंजाम देने की तैयारी थी। इन आतंकियों के ठिकानों से 350 किलो विस्फोटक भी बरामद किया गया है।'

कराची में स्कूल समेत तीन जगहों पर हमला

पाकिस्तान के वाणिज्यिक शहर कराची में एक निजी स्कूल और थाने समेत तीन जगहों पर ग्रेनेड हमले किए गए हैं। इनमें एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। जानकारी के मुताबिक बाइक सवार पांच हमलावरों ने मोबिना टाउन थाने पर ग्रेनेड फेंका। इसके दो घंटे के अंदर लियाकताबाद टाउन और उत्तरी नजीमाबाद क्षेत्र में स्थित निजी स्कूल को भी निशाना बनाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.