Move to Jagran APP

आमिर खान की 'दंगल' ने चीन में कमाए 1000 करोड़

चीन में लोकप्रिय टिकटिंग वेबसाइट माओयान के अनुसार, 'दंगल' की कमाई एक हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 05:50 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 05:50 PM (IST)
आमिर खान की 'दंगल' ने चीन में कमाए 1000 करोड़
आमिर खान की 'दंगल' ने चीन में कमाए 1000 करोड़

बीजिंग, प्रेट्र। सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'दंगल' ने मंगलवार को चीन में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यह चीनी सिनेमा के इतिहास में एक हजार करोड़ रुपये की कमाई करने वाली 33वीं फिल्म बन गई है। इसके साथ ही चीन में इतना बड़ा कारोबार करने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म हो गई है।

loksabha election banner

चीन में लोकप्रिय टिकटिंग वेबसाइट माओयान के अनुसार, 'दंगल' की कमाई एक हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। इसके साथ ही यह फिल्म चीनी सिनेमा के विशेष क्लब में शामिल हो गई है। इस क्लब में महज 32 फिल्में हैं। भारतीय फिल्मों को बढ़ावा देने वाली चीनी कंपनी स्ट्रेटजिक एलायंस के साझीदार प्रसाद शेट्टी ने कहा, 'किसी भारतीय फिल्म के लिए यह अप्रत्याशित सफलता है।'

यह भी पढ़ें: 20 साल बाद मां डायना की मौत पर प्रिंस विलियम ने तोड़ी चुप्‍पी

पांच मई को चीन में रिलीज हुई 'दंगल' चीनी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। हालांकि एक पखवाड़ा तक पहले पायदान पर रहने के बाद सोमवार को 'दंगल' बॉक्स ऑफिस पर दूसरे नंबर पर खिसक गई है। पहले पायदान पर हॉलीवुड फिल्म 'पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन 5' है। 'दंगल' चीन के नौ हजार सिनेमाघरों में चल रही है। इस फिल्म के जरिये 52 साल के आमिर खान चीनी सोशल मीडिया में भी लोकप्रिय हो गए हैं। उनके 6.55 लाख फालोवर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में फेसबुक पर भारत के खिलाफ जहर उगल रहे आतंकी

'पीके' ने कमाए थे 100 करोड़

आमिर खान की '3 इडियट्स' और 'पीके' भी चीन में अच्छा कारोबार कर चुकी है। 'पीके' चीन में 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी थी।

31वें पायदान पर 'दंगल'

एक हजार करोड़ से अधिक की कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में 'दंगल' 31वें नंबर पर है। चीन में कमाई के मामले में 'द मरमेड' पहले पायदान पर है। 2016 में आई इस फिल्म ने तीन हजार करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.