Move to Jagran APP

अमेरिका में 40 साल बाद पिता से मिली बेटी

दोनों की पहली मुलाकात 11 जून को हुई और पिता ने कहा, 'अब मैं तुमको कभी जाने नहीं दूंगा।'

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 18 Jun 2017 09:52 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jun 2017 09:52 PM (IST)
अमेरिका में 40 साल बाद पिता से मिली बेटी
अमेरिका में 40 साल बाद पिता से मिली बेटी

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में 63 साल के अल अन्नुनजिता के लिए वास्तव में यह फादर्स डे खुशियां लेकर आया। वह पहली बार अपनी 40 साल की बेटी जिल जस्टमोंड से मिले। दोनों की पहली मुलाकात 11 जून को हुई और पिता ने कहा, 'अब मैं तुमको कभी जाने नहीं दूंगा।'

loksabha election banner

कोलोराडो के लिटिलटन की जस्टमोंड ने बताया कि उसने तीन अप्रैल को अपने 40वें जन्मदिन पर फेसबुक के जरिये पिता अन्नुनजिता को खोजा। उसे जब यह पता चला कि जिन्हें वह अपना माता-पिता समझती आ रही थी, वास्तव में वे उसके नाना-नानी हैं। यह पता चलने पर वह अपने पिता की तलाश में जुट गई। जस्टमोंड ने कहा, 'मेरी मां ने परवरिश के लिए मुझे अपने सौतेले पिता और मां को सौंप दिया था। जब मैं दस साल की हुई, तब मुझे पता चला कि वे मेरे माता-पिता नहीं हैं।

इसके बाद मुझे पता चला कि जिसे मैं अपनी सौतेली बहन समझती थी वह वास्तव में मेरी मां है। मैंने अपनी बायोलाजिकल मां लिंडा से अपने पिता के बारे में पूछा।' तब उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति अल हो सकते हैं। मैं जब उनसे मिली थी, तब वह नियरी नामक बार में काम करते थे। वह इतालवी हैं। इसके बाद जस्टमोंड ने न्यूजर्सी के पैलिसेड पार्क इलाके में रहने वालों के लिए फेसबुक पर कई संदेश पोस्ट किए। इसी इलाके में 1970 के दशक में यह बार स्थित था। इसके बाद वह फेसबुक के जरिये अन्नुनजिता तक पहुंच बनाने में सफल हुई। इसके बाद अन्नुनजिता ने 24 अप्रैल को पितृत्व जांच कराई। इसका नतीजा 99 फीसद खरा रहा कि वह जस्टमोंड के बायोलाजिकल पिता हैं। अब दोनों पिता-पुत्री इस साल क्रिसमस लॉस वेगास में मनाने की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान के लिए ये क्‍या बोल गए सऊदी अरब के प्रिंस सुलेमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.