Move to Jagran APP

गाजा में इजरायली हमले में आज 32 की मौत, अब तक 1262 मरे

गाजा पर इजरायल की बमबारी में आज सुबह 32 लोगों की मौत हो गई। गाजा में पिछले तीन हफ्ते से जारी युद्ध में कल का दिन सबसे खूनी रहा, कल गाजा पर इजरायली हमले में 100 से अधिक फलीस्तीनी मारे गए। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अबतक 2162 लोग मारे जा चुके हैं। दुनियाभर की तमाम कोशिशों के बाद इजरायल और हमास के बीच हुआ य

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 12:32 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 12:36 PM (IST)
गाजा में इजरायली हमले में आज 32 की मौत, अब तक 1262 मरे

गाजा/यरुशलम। गाजा पर इजरायल की बमबारी में आज सुबह 32 लोगों की मौत हो गई। गाजा में पिछले तीन हफ्ते से जारी युद्ध में कल का दिन सबसे खूनी था, कल गाजा पर इजरायली हमले में 100 से अधिक फलीस्तीनी मारे गए। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अबतक 2162 लोग मारे जा चुके हैं।

loksabha election banner

दुनियाभर की तमाम कोशिशों के बाद इजरायल और हमास के बीच हुआ युद्धविराम तूफान से पहले की शांति साबित हुआ। बताया गया है कि आज सुबह गाजा में संयुक्त राष्ट्र के एक स्कूल पर इजरायली बमबारी में 20 लोग मारे गए। संघर्ष के 23वें दिन आज जिस स्कूल पर बमबारी की गई वहां युद्ध की वजह से बेघर हुए लोग शरण लिए हुए थे।

इजरायली सेना ने जबालिया ग‌र्ल्स स्कूल पर बमबारी की। इस समय इस स्कूल का इस्तेमाल एक रिफ्यूजी कैंप के तौर पर किया जा रहा था। हमला आज सुबह लगभग 5:30 बजे किया गया। इसके बाद इजरायली सैनिकों ने इलाके में टैंकों से कहर बरपा किया। अब तक इस युद्ध में 53 इजरायली सैनिक मारे गए हैं। सिर्फ मंगलवार को ही 10 इजरायली सैनिक मारे गए। संघर्ष में अबतक तीन इजरायली नागरिक भी मारे गए हैं। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने कल के दिन को दर्दनाक दिन करार दिया। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिक अपने अभियान तब तक खत्म नहीं करेंगे जब तक वे हमास के टनल्स को ध्वस्त नहीं कर देते।

पढ़ें: यूएन और यूएस ने की गाजा में स्थाई संघर्ष विराम की अपील

पढ़ें: गाजा में फिर बरसे बम, 100 से ज्यादा मरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.