Move to Jagran APP

फेसबुक पर Like के साथ जुड़े ‘smileys’, कर सकेंगे भावनाओं का इजहार

कुछ हफ्ते पहले फेसबुक CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा कंपनी ‘unlike’ बटन लाने के बारे में सोच रही है। हालांकि उन्‍होंने यह स्‍पष्‍ट किया कि यह unlike बटन वास्‍तव में बटन नहीं है। फेसबुक smileys/emojis पर काम कर रहा है जो भावना को व्‍यक्‍त करने में यूजर्स की मदद करेगा।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 11:26 AM (IST)
फेसबुक पर Like के साथ जुड़े ‘smileys’, कर सकेंगे भावनाओं का इजहार

नई दिल्ली। कुछ हफ्ते पहले फेसबुक CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा कंपनी ‘unlike’ बटन लाने के बारे में सोच रही है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि यह unlike बटन वास्तव में बटन नहीं है। फेसबुक smileys/emojis पर काम कर रहा है जो भावना को व्यक्त करने में यूजर्स की मदद करेगा।

prime article banner

फेसबुक का नया video auto-play फीचर कर रहा है परेशान! ऐसे करें बंद

इसका मतलब जब आप like बटन क्लिक करते हैं, आप वैसा ही thumbs up व कुछ अन्य emojis का उपयोग भी कर सकेंगे। इन emojis में शर्माता हुआ चेहरा, गुस्से वाला चेहरा, उदास चेहरा, अचरज भरा चेहरा आदि शामिल होगा। इसका मतलब है कि एक बार लागू हो जाने के बाद, नया लाइक बटन आपके इमोशंस यानि भावनाओं को व्यक्त करने में मदद करेगा।

फेसबुक का 'न्यूजफीड' हुआ अपडेट, धीमी कनेक्शन पर भी तेज होगी रफ्तार

उदाहरण के लिए जब आपका कोई दोस्त दुर्घटना का शिकार हो जाता है या फिर उसका मोबाइल चोरी हो गया हो तो नये Like बटन के जरिए thumbs up के अलावा अपनी सहानुभूति भी दिखा सकेंगे, जो कि अभी बिना किसी संवेदना के लाइक दिखाती है। यह नया फीचर पहले स्पेन और आयरलैंड में रिलीज किया जाएगा। यदि उन क्षेत्रों में फेसबुक यूजर्स को यह पसंद आता है तो संभव है कि यह फीचर अन्य देशों में भी उपलब्ध कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.