Move to Jagran APP

UP: भाजपा नेता पर जानलेवा हमले का पर्दाफाश, 4 शूटर गिरफ्तार

भाजपा नेता पर हमले के बाद तुरंत हिरासत में ली गई गैंगस्टर राकेश हसनपुरिया की पत्नी की इस मामले में कोई भूमिका नहीं मिली है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2016 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2016 07:38 AM (IST)
UP: भाजपा नेता पर जानलेवा हमले का पर्दाफाश, 4 शूटर गिरफ्तार

गाजियाबाद (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता ब्रजपाल तेवतिया पर जानलेवा हमले को लेकर स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की मदद से खुलासे को लेकर बेहद करीब है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि इस मामले में चार शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम राजकुमार, निशांत, जितेंद्र और राहुल हैं।

loksabha election banner

50 लाख की सुपारी लेकर शूटरों ने किया हमला

बताया जा रहा है कि भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया पर भाड़े के शूटरों ने 50 लाख की सुपारी लेकर किया हमला किया था। गाजियाबाद के एसएसपी सुनील एमानुल की माने तो पुलिस जल्द ही पूरा मामले का पर्दाफाश कर देगी।

ब्रजपाल तेवतिया की हालत स्थिर, अभी भी वेंटीलेटर पर

मनोज की ब्रजपाल से पुरानी दुश्मनी!

पुलिस सूत्रों की माने तो करीब 10 साल पहले रंजिश की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि करीब 10 साल पहले फरीदाबाद में हुई एक हत्या का बदला लेने के लिए ब्रजपाल पर एके-47 पर जानलेवा हमला किया गया था। इसके लिए आरोपी मनोज ने भाड़े के शूटरों की मदद ली थी। मनोज की ब्रजपाल से पुरानी दुश्मनी है।

भेदी ने की थी रेकी!

सूत्रों की माने तो जिस तरह हमला किया गया उससे लगता है कि किसी जान पहचान वाले गनर या फिर ड्राइवर ने ब्रजपाल तेवतिया की रेकी की थी। पूरी तरह रेकी के बाद ही ब्रजपाल तेवतिया पर एके-47 से जानलेवा हमला किया गया। वहीं, पुलिस ने इस मामले में मेरठ के दौराला इलाके से आठ संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की माने तो पूछताछ में इनसे काफी सुराग मिले हैं।

तेवतिया की हत्या के लिए हरियाणा के हिस्ट्रीशिटर ने ली थी सुपारी

राकेश हसनपुरिया की पत्नी का नहीं मिला हाथ!

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नेता पर हमले के बाद तुरंत हिरासत में ली गई गैंगस्टर राकेश हसनपुरिया की पत्नी की इस मामले में कोई भूमिका नहीं मिली है।

तेवतिया की हत्या के लिए हरियाणा के हिस्ट्रीशिटर ने ली थी एक करोड़ की सुपारी

जांच में लगे हैं तेज तर्रार अफसर

ब्रजपाल तेवतिया पर जानलेवा हमले के बाद यूपी सरकार ने भी सक्रियता दिखाई। इसी के चलते हमले की जांच में गाजियाबाद के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा, आसपास के कई तेज तर्रार अफसरों को भी इसमें शामिल किया गया है।

पुलिस ये कर सकती है खुलासा

पुलिस की मानें तो भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया पर हुआ जानलेवा हमला पुरानी रंजिश का ही परिणाम है। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा के फरीदाबाद में वर्ष 2006 में ब्रजपाल के विरोधी मनोज के एक रिश्तेदार समेत दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। यह रिश्तेदार कोई और नहीं मनोज का जीजा था। इसी का बदला लेने के लिए भाजपा नेता पर जानलेवा हमला करवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.