Move to Jagran APP

भाजपा व सपा में मिलीभगत, पुलिस से कराया गैरकानूनी काम : मायावती

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने संसद की अवमानना की है। धारा 105 में संसद में सांसद को अपनी बात कहने का हक, पुलिस ने दबाव में मेरे खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 04:02 PM (IST)
भाजपा व सपा में मिलीभगत, पुलिस से कराया गैरकानूनी काम : मायावती

लखनऊ (वेब डेस्क)। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश पुलिस को कठघरे में खड़ा किया है। लखनऊ में आज एक प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर समाजवादी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी के दबाव में गैर कानूनी काम करने का आरोप जड़ा।

loksabha election banner

मायावती कल रात लखनऊ पहुंची और आज डैमेज कंट्रोल में लग गई। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने संसद की अवमानना की है। धारा 105 में संसद में सांसद को अपनी बात कहने का हक, पुलिस ने दबाव में मेरे खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें-मायावती, नसीमुद्दीन, राजभर और मेवालाल के खिलाफ मुकदमा

देश के हर सांसद को धारा-105 के तहत अधिकार है कि वो अपनी बातों को रखने का हक है। जहां साफ प्रावधान है कि सांसद के उस बयान पर कोई मुकदमा नहीं चलाया जा सकता। इसके बाद भी सपा सरकार के दबाव में हजरतगंज पुलिस ने मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, जो संसद की अवमानना है। पुलिस मेरे खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने वाले दयाशंकर को 36 घंटे बीत जाने के बाद गिरफ्तार नहीं कर सकी और मेरे खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। यह सब भाजपा व सपा की मिलीभगत है।

यह भी पढ़ें- डैमेज कंट्रोल करने लखनऊ पहुंचीं मायावती, कल बसपा का प्रदर्शन स्थगित

मायावती ने आरोप लगाया कि इस बार उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को पूर्ण बहुमत रोकने के लिए प्रदेश में सपा व भाजपा एक हो गये हैं। यह सब षडय़ंत्र कर रहे हैं। सपा सरकार बीजेपी से मिली हुई है। यही वजह है कि 36 घंटे बीते जाने के बाद दयाशंकर की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। सपा सरकार में जहां मुझे न्याय नहीं मिला तो आम जनता को क्या न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी पर कोई भी आरोप लगाना आकाश में थूकने जैसा है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए चुनौती बनी दयाशंकर की गिरफ्तारी

मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दलित वोटों में सेंध लगाना चाहती है। खुद पीएम नरेंद्र मोदी साल भर से वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। यह भाजपा तो डॉ. अम्बेडकर के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। इनका मकसद किसी भी तरह से बहुजन समाज पार्टी को सत्ता में आने से रोकना है। इसी कारण भाजपा हमारी पार्टी को बदनाम करने की साजिश कर रही है।

यह भी पढ़ें-रक्षाबंधन आने वाला है, बुआ से माफी मांग भाजपा सही राह पकड़ेः अखिलेश

मायावती ने कहा कि गुजरात में बीजेपी के हाथों दलितों का उत्पीडऩ हो रहा है। इस मामले में पीएम मोदी ने कोई बयान नहीं दिया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता दयाशंकर सिंह को बचाने के लिए उनकी मां और पत्नी को साथ मिलकर बीएसपी को बदनाम करने की सोची साजिश रच रहे हैं।मायावती ने दयाशंकर सिंह की पत्नी और मां को नसीहत देने हुए कहा कि वो अपने पति के ऊपर मुकदमा दर्ज करवाएं। उन्होंने बीएसपी के नेता व कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि सर्वसमाज में बीएसपी का वोट बैंक बढ़ाएं।

यह भी पढ़ें- 'बेटी के सम्मान' को सड़कों पर उतरी भाजपा की लखनऊ में पुलिस से झड़प

मायावती ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने एक बार फिर बुआ कहकर मुझे सम्मान दिया है। अब बारी अखिलेश की है। उनको अपनी बुआ का मान व सम्मान रखते हुए दयाशंकर को गिरफ्तार कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने मुझे कई बार सम्मानित किया है। अब दयाशंकर को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई कराएं। यदि ऐसा नहीं हुआ तो बसपा सरकार बनते ही समयबद्ध निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। इस मामले को दबने नहीं दिया जाएगा।

तस्वीरों में देखें-- बसपा के खिलाफ यूपी में सड़क पर उतरी भाजपा

मायावती ने अब कल होने वाली रैली को रद करते हुए कहा कि बीजेपी और सपा सरकार के खिलाफ विशाल रैली 21 अगस्त को आगरा में आयोजित की जाएगी। इसके बाद बसपा मुखिया मायावती का अगला पड़ाव मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ था। जहां पर पार्टी की रैली 28 अगस्त को होगी। जिसका विषय सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाए महारैली होगी। यह रैली सपा व बीजेपी की मिलीभगत की पोल खोलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.